छात्रावास की टपकती है छत, खिड़की व दरवाजे हैं क्षतिग्रस्त

जागरण संवाददाता, पौड़ी: उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने शनिवार को खिर्सू में आयोजित शिविर में

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 06:17 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 06:17 PM (IST)
छात्रावास की टपकती है छत, खिड़की व दरवाजे हैं क्षतिग्रस्त
छात्रावास की टपकती है छत, खिड़की व दरवाजे हैं क्षतिग्रस्त

जागरण संवाददाता, पौड़ी: उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने शनिवार को खिर्सू में आयोजित शिविर में जनता की समस्याएं सुनीं। इस दौरान एएनएम सेंटर की छात्राओं ने कहा कि बारिश में छात्रावास की छत टपकती है। खिड़की दरवाजे क्षतिग्रस्त हैं। कई बार बंदर खिड़कियों से कमरे में आकर सामान को नुकसान पहुंचाते हैं।

कबीना मंत्री डा. रावत ने सेंटर के छात्रावास के मरम्मत के लिए दस लाख रुपये देने की घोषणा की। साथ ही एक माह के भीतर कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। जिला प्रशासन की ओर से विकासखंड खिर्सू स्थित खेल मैदान में बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न विभागों ने स्टाल लगाकर सरकार की विकास योजनाओं की जानकारी दी।

ग्रामीणों ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याएं कबीना मंत्री के सामने रखी। जिसमें स्वीत-भटोली मार्ग की खराब स्थिति को सुधारने, नयालगढ़ में संपर्क मार्ग को ठीक करने, स्वीत में गूल निर्माण की खराब स्थिति, चौबट्टा में शौचालय बनाने समेत 26 शिकायतें दर्ज की गई। 14 समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया। डा. रावत ने अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण करने के निर्देश दिए।

इस दौरान स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल कैंप भी लगाया था। इस मौके पर भाजपा के जिलाध्यक्ष संपत सिंह रावत, मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत कुमार आर्य, डीडीओ वेदप्रकाश, डा. राकेश सेमवाल, डीएसओ केएस कोहली, डा. मनोज शर्मा आदि शामिल थे। खिर्सू विकासखंड में 33 के पास उज्जवला गैस कनेक्शन नहीं :

डा. धन सिंह रावत ने कहा कि विकासखंड से मिली जानकारी के मुताबिक केवल 33 के पास उज्जवला गैस कनेक्शन नहीं हैं। उन्होंने विभागीय अधिकारी को तीस दिन में कनेक्शन मुहैया कराने, शौचालय से वंचित 38 ग्रामीणों को शौचालय मुहैया कराने के निर्देश दिए। चार लाख, तीस हजार को लग चुकी वैक्सीन:

डा. रावत ने कहा कि जनपद में चार लाख तीस हजार आमजन को कोविड की वैक्सीन लग चुकी है। जनपद में सौ फीसद वैक्सीनेशन हो गया है। जल्द ही इसका प्रमाण पत्र जारी हो जाएगा। उन्होंने कहा कि खिर्सू में टैक्सी स्टैंड का निर्माण करवाया जाएगा। इसके अलावा दस करोड़ की लागत से खिर्सू-देवलगढ-धारी देवी, कमलेश्वर मंदिर आदि का सर्किट बनाया जा रहा है। बासा टू का भी जल्द लोकार्पण कर दिया जाएगा। एक सप्ताह के भीतर शुरू होगी प्रवेश प्रक्रिया:

डा. धन सिंह रावत ने कहा कि लंबे समय से खिर्सू में महाविद्यालय खोलने की मांग की जा रही थी। कहा कि छात्र-छात्राओं के हितों को देखते हुए एक सप्ताह के भीतर महाविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया शुरू करवा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी