तीसरी लहर की दस्तक, लोग लापरवाह

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: कोरोना की तीसरी लहर सरकारी सिस्टम की चिता बढ़ने लगी है, लेकिन शहर में आमजन अ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 04:34 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 04:34 PM (IST)
तीसरी लहर की दस्तक, लोग लापरवाह
तीसरी लहर की दस्तक, लोग लापरवाह

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: कोरोना की तीसरी लहर सरकारी सिस्टम की चिता बढ़ने लगी है, लेकिन शहर में आमजन अब भी लापरवाही दिखा रहा है। हालत यह है कि बाजार में घूमने वाले अधिकांश व्यक्ति न तो मास्क लगा रहे और न ही शारीरिक दूरी का पालन कर रहे हैं। ऐसे में आमजन की यह लापरवाही पूरे शहर को खतरे में डाल सकती है। शासन-प्रशासन की चेतावनी के बाद भी शहरवासी संभलने का नाम नहीं ले रहे।

कोरोना संक्रमण की पहली व दूसरी लहर ने सैकड़ों परिवारों पर अपना कहर बरपाया था। दूसरी लहर में संक्रमित व्यक्तियों को अस्पताल में बेड तक उपलब्ध नहीं हो पा रहे थे। धीरे-धीरे स्थितियां सामान्य होने के बाद अब देश में तीसरी लहर ने दस्तक देना शुरू कर दिया है। लगातार बढ़ रहे संक्रमितों की संख्या को देखते हुए केंद्र व प्रदेश सरकार भी आमजन से सतर्कता बरतने की अपील कर रही है। बावजूद इसके कई व्यक्ति संभलने का नाम नहीं ले रहे। बाजारों में सुबह से ही खरीदारी करने वालों की भीड़ उमड़ रही है। शारीरिक दूरी तो दूर बाजारों में अधिकांश व्यक्ति मास्क तक नहीं लगा रहे। सबसे बुरी स्थिति गोखले मार्ग, पटेल मार्ग, स्टेशन रोड व मालनी मार्केट में बनी हुई है।

शादियां पड़ सकती हैं भारी

भले ही वर्तमान में कोरोना संक्रमण का एक भी मामला न हो, लेकिन जिस तरह से शादियों में आमजन की भीड़ उमड़ रही है, यह एक बड़े खतरे का संकेत है। दरअसल, शादियों में कई व्यक्ति दिल्ली, उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों से आकर शामिल हो रहे हैं। इन व्यक्तियों की न ही कोरोना जांच हो रही है और न ही यह खुद सतर्कता बरत रहे हैं।

chat bot
आपका साथी