दस मिनट की बारिश, शहर पानी-पानी

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : दस मिनट की बारिश और शहर की गलियां व सड़कें पूरी तरह पानी-पानी हो गई। शुक्रव

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 10:34 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 06:11 AM (IST)
दस मिनट की बारिश, शहर पानी-पानी
दस मिनट की बारिश, शहर पानी-पानी

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : दस मिनट की बारिश और शहर की गलियां व सड़कें पूरी तरह पानी-पानी हो गई। शुक्रवार पूर्वाह्न हुई बारिश ने नगर निगम के बड़े-बड़े दावों को धराशायी कर दिया। नालियों में भरा कचरा और सीवर की गंदगी जहां-तहां सड़कों पर बहने लगी। कई स्थानों पर गंदा पानी घरों व दुकानों में घुसने लगा। वहीं नागरिकों का जलमग्न हुई सड़कों से आवाजाही करना भी मुश्किल हो गया।

नियमानुसार मानसून से पहले निगम क्षेत्र में नालियों की सफाई की जाती है, लेकिन नगर निगम ने अब तक इसकी सुध नहीं ली। नतीजा, दस मिनट की बारिश में ही पूरा शहर जलमग्न की स्थिति में पहुंच गया। नालियां चौक होने से गंदा पानी सड़कों में बहने लगा। नालियों से निकलने वाला कचरा सड़कों पर पानी के साथ बहते हुए झंडाचौक में दुकानों के अंदर घुसने लगा। वहीं आमपड़ाव व लकड़ीपड़ाव क्षेत्र में कई घरों में बरसात का पानी पहुंच गया।

सुरेंद्र सिंह, मनोज कुमार का कहना है कि बारिश में जिस तरह से जलभराव हुआ है, उससे साबित होता है कि नगर निगम ने बरसात को लेकर कोई तैयारी नहीं की है। यदि समय रहते नालियों की सफाई नहीं करवाई गई तो आने वाले दिनों में मुश्किलें और बढ़ सकती हैं।

chat bot
आपका साथी