होम क्वारंटाइन युवक की संदिग्ध मौत, कोरोना जांच को सैंपल लिया

संवाद सहयोगी, पौड़ी : जनपद में कोट विकासखंड के फल्दाकोट गांव में होम क्वारंटाइन में एक युवक की संदिग्

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Jun 2020 10:09 PM (IST) Updated:Mon, 08 Jun 2020 06:15 AM (IST)
होम क्वारंटाइन युवक की संदिग्ध मौत, कोरोना जांच को सैंपल लिया
होम क्वारंटाइन युवक की संदिग्ध मौत, कोरोना जांच को सैंपल लिया

संवाद सहयोगी, पौड़ी : जनपद में कोट विकासखंड के फल्दाकोट गांव में होम क्वारंटाइन में एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों मौत हो गई। जनपद में क्वारंटाइन में अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है। एक और मौत होने से क्वारंटाइन में मौत का आंकड़ा आठ पहुंच गया। जिससे प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा है। हालांकि मृतक के स्वजन कीटनाशक खाकर कर युवक के आत्महत्या किए जाने की बात कह रहे हैं। लेकिन, अब तक कोई स्पष्ट कारण सामने नहीं आया है। वहीं राजस्व पुलिस घटना के तीन दिन बाद भी घटना स्थल का निरीक्षण करने नहीं पहुंची है।

फल्दाकोट गांव में होम क्वारंटाइन हो रहे धमेंद्र (26 वर्ष) की बीते पांच जून की रात को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। राजस्व उपनिरीक्षक पूरण सिंह धनाई ने बताया कि युवक 25 मई को दिल्ली से गांव लौटा था। जिसे घर में क्वारंटाइन किया गया था। धनाई ने बताया कि मतृक के स्वजनों ने विशाक्त पदार्थ खाकर युवक के आत्म हत्या किए जाने बता कही है। स्वजनों ने उन्हें छह जून सुबह जिला चिकित्सालय से फोन कर सूचित किया। बताया कि युवक ने पांच जून की रात को विशाक्त पदार्थ का सेवन किया। जिसे उपचार के लिए वह जिला अस्पताल लाए, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। हालांकि स्वजनों ने आत्महत्या किए जाने का कोई स्पष्ट कारण नहीं बताया है। जिला चिकित्सालय में रविवार को मृतक का पोस्टमार्टम किया गया। गांव के पैतृक घाट पर युवक का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है। साथ ही शव की कोरोना जांच के लिए मृतक का सैंपल लिया गया है।

राजस्व उपनिरीक्षक पूरण सिंह धनाई ने बताया कि सोमवार को घटना स्थल का निरीक्षण किया जाएगा। वहीं इस संबंध में फल्दाकोट गांव के ग्राम प्रधान विजय दर्शन बिष्ट से बात करनी चाही, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

chat bot
आपका साथी