कोटद्वार बेस चिकित्सालय में शुरू होगी शल्य चिकित्सा

कोटद्वार के राजकीय बेस चिकित्सालय में जल्द ही शल्य चिकित्सालय (सर्जरी) शुरू होने जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Aug 2020 10:31 PM (IST) Updated:Sun, 30 Aug 2020 06:14 AM (IST)
कोटद्वार बेस चिकित्सालय  में शुरू होगी शल्य चिकित्सा
कोटद्वार बेस चिकित्सालय में शुरू होगी शल्य चिकित्सा

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: कोटद्वार के राजकीय बेस चिकित्सालय में जल्द ही शल्य चिकित्सालय (सर्जरी) शुरू होने जा रही है। चिकित्सालय में कोरोना जांच के लिए शासन स्तर से दी गई ट्रू-नेट मशीन के पहुंचने के बाद चिकित्सालय प्रशासन ने यह निर्णय लिया है।

कोरोना संक्रमण के चलते कोटद्वार के राजकीय बेस चिकित्सालय में मार्च माह से सभी विभागों के शल्य चिकित्सा कक्षों में ताले लटके हुए थे। शल्य चिकित्सा न होने के कारण आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था व आमजन छोटे-छोटे ऑपरेशन के लिए मेरठ, दिल्ली की दौड़ लगा रहे हैं। इधर, क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य निदेशालय ने चिकित्सालय को कोरोना जांच के लिए ट्रू-नेट मशीन आवंटित की है।

चिकित्सालय के प्रमुख अधीक्षक डॉ. वीसी काला ने बताया कि मशीन से प्रतिदिन बीस कोरोना जांच की जा सकती हैं। बताया कि इस मशीन से उन मरीजों की कोरोना जांच की जाएगी, जिनकी शल्य चिकित्सा की जानी है। नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद मरीज की शल्य चिकित्सा की जाएगी।

बेस चिकित्सालय की लैब में पहुंचा कोरोना

कोटद्वार के राजकीय बेस चिकित्सालय की पैथोलॉजी लैब में भी कोरोना का प्रवेश हो गया है। शुक्रवार रात एंटीजन टेस्ट के दौरान तीन प्रयोगशाला सहायकों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। प्रमुख अधीक्षक ने बताया कि तीनों को बेस चिकित्सालय में भर्ती कर दिया गया है। साथ ही उनके कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। इधर, क्षेत्र में दो अन्य व्यक्तियों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। दोनों के सेंपल कौड़िया चेकपोस्ट पर लिए गए थे।

chat bot
आपका साथी