होम स्टे का रोजगार करना चाहते हैं पौड़ी के सुरेश, बोले; प्रधानमंत्री मोदी से बात कर बढ़ा हौसला

ग्रामीण आबादी स्वामित्व अभिलेख वितरण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री से संवाद करने वाले विकासखंड खिर्सू के गोदा गांव निवासी सुरेश चंद्र गोदियाल अब होम स्टे के क्षेत्र में रोजगार करना चाहते हैं। सुरेश का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीधा संवाद कर उन्हें हौसला व खुशी मिली है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 11 Oct 2020 06:29 PM (IST) Updated:Sun, 11 Oct 2020 11:10 PM (IST)
होम स्टे का रोजगार करना चाहते हैं पौड़ी के सुरेश, बोले; प्रधानमंत्री मोदी से बात कर बढ़ा  हौसला
विकासखंड खिर्सू के गोदा गांव निवासी सुरेश चंद्र गोदियाल।

पौड़ी, जेएनएन। ग्रामीण आबादी स्वामित्व अभिलेख वितरण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री से संवाद करने वाले विकासखंड खिर्सू के गोदा गांव निवासी सुरेश चंद्र गोदियाल अब होम स्टे के क्षेत्र में रोजगार करना चाहते हैं। सुरेश का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीधा संवाद कर उन्हें हौसला व खुशी मिली है। वह होम स्टे के क्षेत्र में काम कर अपने भविष्य को और संवारेंगे।

रविवार को ग्रामीण आबादी स्वामित्व अभिलेख वितरण कार्यक्रम के दौरान गोदा गांव निवासी सुरेश चंद्र गोदियाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीधा संवाद किया। सुरेश अपने गांव में पंडिताई का कार्य करते हैं। सुरेश ने बताया कि उनकी बेटी व एक बेटा है, दोनों ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। सुरेश ने बताया कि उनका प्रधानमंत्री से सीधा संवाद होगा इसकी जानकारी प्रशासन ने उन्हे बीते 28 सितंबर को दी थी। तब से वह काफी उत्साहित थे। सुरेश ने बताया कि पहले अन्य किसी गांव के व्यक्ति का चयन प्रधानमंत्री से सीधे संवाद के लिए हुआ था। लेकिन ड्रोन कैमरे के सर्वे में गांव की लोकेशन सही नहीं आने पर उनके गांव का चयन किया गया। उनका गांव बेहद खूबसूरत है। गांव से सीधे संवाद के लिए उनका चयन हुआ।

यह भी पढ़ें: International Day of Girl Child 2020: मजबूत इरादों ने बेटियों के सपनों को लगाए पंख, छू लिया आसमान

सुरेश ने सीधा संवाद के दौरान प्रधानमंत्री से अपने गांव से जुड़ी सभी जानकारियां दी। सुरेश ने प्रधानमंत्री से होम स्टे के क्षेत्र में काम करने की बात भी कही। साथ ही अपने गांव की सुदंरता के बारे मे बताया। जिस पर प्रधानमंत्री ने सुरेश के बगल में बैठे उच्च शिक्षा राज्‍य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत से कहा कि वह क्षेत्र में होम स्टे से जुड़े व्‍यक्‍त‍ियों की सभी जानकारियों का डाटा तैयार कर वेबसाइट पर अपलोड करें। जिससे कि पर्यटक सीधे इनसे संपर्क कर सकें।

यह भी पढ़ें: सैलानियों को फिर से मोहपाश में बांधने को तैयार चौरासी कुटी, इस मशहूर रॉक बैंड से भी रहा है नाता

chat bot
आपका साथी