खिर्सू में डिग्री कालेज खुलने से छात्राओं को मिलेगा लाभ

क्षेत्र की सालों पुरानी मांग पूरी होने पर खिर्सू में राजकीय महाविद्यालय खुलने से उच्च शिक्षा को लेकर ग्रामीण क्षेत्र की बालिकाओं को लाभ और सुविधा भी मिलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 11:09 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 11:09 PM (IST)
खिर्सू में डिग्री कालेज खुलने  से छात्राओं को मिलेगा लाभ
खिर्सू में डिग्री कालेज खुलने से छात्राओं को मिलेगा लाभ

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: क्षेत्र की सालों पुरानी मांग पूरी होने पर खिर्सू में राजकीय महाविद्यालय खुलने से उच्च शिक्षा को लेकर ग्रामीण क्षेत्र की बालिकाओं को लाभ और सुविधा भी मिलेगी।

खिर्सू ब्लाक सभागार के सामने मैदान पर सभा की अध्यक्षता करते हुए भाजपा खिर्सू मंडल अध्यक्ष रमेश मंद्रवाल ने कहा कि खिर्सू में डिग्री कालेज खुलने से उच्च शिक्षा प्राप्त करने को लेकर छात्राओं को विशेष लाभ मिलेगा। अभी तक डिग्री कालेज नहीं होने से अभिभावक अपनी बेटियों को घर से दूर भेजने में संकोच भी करते रहे हैं। भाजपा के मीडिया प्रभारी सौरभ भारती ने कहा कि धारखोला, बुदेसु, पोखरी, कठूली, चौबट्टा सहित क्षेत्र के दो दर्जन से अधिक गांवों की बालिकाएं अब इंटर से आगे की उच्च शिक्षा आसानी से ले सकेंगी। उच्च शिक्षामंत्री डा. धन सिंह रावत के विशेष प्रयासों से छात्राओं को ही नहीं वरन अभिभावकों को भी बहुत बड़ी सहूलियत मिली है। खिर्सू, मरखोड़ा, कठूली, चोपड़ा, चौंरीखाल राजकीय इंटर कालेजों से इंटर की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद अब छात्रों को विशेषकर छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए पौड़ी अथवा श्रीनगर की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी।

विधायक प्रतिनिधि नितिन घिल्डियाल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि उच्च शिक्षा और स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत की पहल पर गांवों में विकास की बयार भी बहने लगी है। सालों पुरानी समस्याओं का समाधान भी उनके द्वारा कराया जा रहा है। जिला पंचायत के पूर्व सदस्य लखपत भंडारी ने कहा कि खिर्सू में डिग्री कालेज खुलवाकर डा. धन सिंह रावत ने ग्रामीणों को एक नायाब तोहफा भी दिया है। विधायक प्रतिनिधि मनबर रावत, अनिल भंडारी सहित अन्य ने भी विचार व्यक्त किए।

chat bot
आपका साथी