शोध के छात्रों को देना होगा वैक्सीन टीकों का प्रमाणपत्र

विश्वविद्यालय के श्रीनगर पौड़ी टिहरी परिसर में अपने शोध कार्यों को और कक्षा में उपस्थिति तथा हास्टल में रहने के लिए शोध छात्रों को कोरोना वैक्सीन के दोनों टीके लगाने का प्रमाणपत्र भी विवि प्रशासन को प्रस्तुत करना होगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 11:18 PM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 11:18 PM (IST)
शोध के छात्रों को देना होगा  वैक्सीन टीकों का प्रमाणपत्र
शोध के छात्रों को देना होगा वैक्सीन टीकों का प्रमाणपत्र

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: विश्वविद्यालय के श्रीनगर, पौड़ी, टिहरी परिसर में अपने शोध कार्यों को और कक्षा में उपस्थिति तथा हास्टल में रहने के लिए शोध छात्रों को कोरोना वैक्सीन के दोनों टीके लगाने का प्रमाणपत्र भी विवि प्रशासन को प्रस्तुत करना होगा।

राज्य के बाहर से आने वाले छात्र के लिए सरकार के स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पंजीकरण करवाना अनिवार्य है अन्यथा शोध छात्र को विश्वविद्यालय के छात्रावास और परिसर में आने की अनुमति नहीं होगी। पीएचडी कर रहे शोध छात्रों के लिए 15 सितम्बर से गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के श्रीनगर, पौड़ी, टिहरी परिसर खुल रहे हैं। गढ़वाल केंद्रीय विवि प्रशासन ने कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल के निर्देश पर सरकार से जारी एसओपी का सख्ती से पालन करने का निर्णय लिया है।

प्रभारी कुलसचिव डा. हरिमोहन अरोरा ने आदेश में कहा है कि विभागाध्यक्ष और फैकल्टी यह भी सुनिश्चित करेंगे कि विभागीय कार्यों को लेकर भीड़भाड़ नहीं हो। शारीरिक दूरी बनाए रखने और मास्क पहनने के नियम का पालन करना हर शोध छात्र के लिए अनिवार्य है। विश्वविद्यालय का केंद्रीय पुस्तकालय शोध छात्रों के अध्ययन के लिए कोविड एसओपी का पालन करते हुए खुला रहेगा। केंद्रीय पुस्तकालय में एक समय में 15 से अधिक शोध छात्र अध्ययनरत नहीं होंगे। हर शोध छात्र मास्क पहनकर ही पुस्तकालय में प्रवेश करेगा। हैंड सैनिटाइजर भी वहां पर उपलब्ध रहेंगे।

गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के सभी कार्यालय कोविड एसओपी का पालन करते हुए प्रात: दस बजे से सांय पांच बजे तक खुले रहेंगे। विश्वविद्यालय के सभी संकाय अध्यक्ष, विभागाध्यक्ष, अधिष्ठाता छात्र कल्याण, चीफ प्राक्टर, चीफ हास्टल वार्डन, पुस्तकालय अध्यक्ष छात्रों से कोविड 19 एसओपी नियमों का पालन सुनिश्चित भी करवाएंगे।

chat bot
आपका साथी