दस करोड़ से बनेगा श्रीकोट गंगानाली का स्टेडियम

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: श्रीकोट गंगानाली में अतिआधुनिक सुविधाओं से युक्त स्टेडियम का निर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Jan 2020 05:40 PM (IST) Updated:Sun, 19 Jan 2020 05:40 PM (IST)
दस करोड़ से बनेगा श्रीकोट गंगानाली का स्टेडियम
दस करोड़ से बनेगा श्रीकोट गंगानाली का स्टेडियम

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल:

श्रीकोट गंगानाली में अतिआधुनिक सुविधाओं से युक्त स्टेडियम का निर्माण होने जा रहा है। इसमें आउटडोर और इंडोर सभी प्रकार की राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताएं भी आयोजित हो सकेंगी। श्रीकोट गंगानाली में होमगार्ड कार्यालय समीप 2.13 हेक्टेयर (40 नाली) भूमि पर इस स्टेडियम का निर्माण कार्य होने जा रहा है। जिसके लिए आवश्यक धनराशि रेल विकास निगम लिमिटेड से दी जा रही है।

प्रदेश के उच्च शिक्षा और सहकारिता मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के निर्देश पर प्रदेश के खेल विभाग ने पेयजल निर्माण निगम की खेल यूनिट से इस स्टेडियम के निर्माण का आंगणन तैयार करवाया। दस करोड़ 21 लाख की डीपीआर खेल विभाग ने जिलाधिकारी पौड़ी के माध्यम से रेल विकास निगम लिमिटेड को दे दी है।

श्रीकोट गंगानाली में बनने जा रहे अतिआधुनिक स्टेडियम पांच हजार खेल प्रेमियों की क्षमता वाले दर्शक दीर्घा से बनेगा। पेयजल निर्माण निगम की खेल यूनिट के प्रोजेक्ट मैनेजर राकेश तिवारी ने बताया कि स्टेडियम की दर्शक दीर्घा के नीचे के स्थान पर खेल विभाग के कार्यालय, खिलाड़ियों के लिए चेंजिग रूम, वाश रूम की सुविधा होगी। स्टेडियम से ही लगे बाहरी स्थान पर वाहनों का पार्किंग स्थल होगा। इस बहुद्देश्यीय स्टेडियम में 400 मीटर ट्रेक की सुविधा होने के साथ ही स्टेडियम में अन्य एथलीटिक प्रतियोगिताओं के साथ ही फुटबाल, क्रिकेट खेलों की प्रतियोगिताओं के लिए भी राष्ट्रीय स्तर का मैदान खिलाड़ियों को उपलब्ध रहेगा। प्रदेश के उच्च शिक्षा और सहकारिता मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के विशेष निर्देश पर इस अतिआधुनिक स्टेडियम में इंडोर खेलों के आयोजन की भी सुविधा रहेगी।

chat bot
आपका साथी