नगर भ्रमण को निकला बाबा का डोला

वर्षभर जिस पल का कोटद्वार क्षेत्र की जनता को बेसब्री से इंतजार रहता है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 10:25 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 10:25 PM (IST)
नगर भ्रमण को निकला बाबा का डोला
नगर भ्रमण को निकला बाबा का डोला

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: वर्षभर जिस पल का कोटद्वार क्षेत्र की जनता को बेसब्री से इंतजार रहता है, शुक्रवार को आखिर वह पल आ ही गया। डोले में सवार होकर श्री सिद्धबली बाबा को नगर भ्रमण के लिए निकले। कोरोना संक्रमण के चलते सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के दृष्टिगत गत वर्षों की भांति इस वर्ष बाबा के डोले के साथ भव्य झांकियों का विशाल काफिला न था। इसे कोरोना संक्रमण की दहशत ही कही जाए कि सिद्धबाबा की जिस शोभायात्रा को देखने के लिए बीते वर्षों तक श्रद्धालुओं को हुजूम सड़कों पर उमड़ा रहता था, इस वर्ष वो हुजूम भी गायब था।

प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी श्री सिद्धबली मंदिर समिति के तत्वावधान में तीन दिवसीय श्रीसिद्धबली बाबा वार्षिक अनुष्ठान का आयोजन किया जा रहा है, जिसके तहत शुक्रवार शाम नगर में सिद्धबाबा का डोला नगर भ्रमण के लिए निकला। शाम करीब छह बजे टाटा कॉमर्शियल मोटर्स के समीप नारियल फोड़ सिद्धबाबा के डोले को नगर भ्रमण के लिए रवाना किया गया। ढोल-दमांऊ की आकर्षक थापों के बीच डोला बदरीनाथ मार्ग, झंडाचौक, स्टेशन रोड, नजीबाबाद चौक से होकर निकला। इस दौरान आमजन ने ''सिद्धबाबा का डोला'' पर सिर नवाकर लोगों ने सिद्धबाबा का आशीर्वाद लिया। कोरोना गाइडलाइन के कारण प्रसाद वितरण नहीं किया गया। इस मौके पर महापौर हेमलता नेगी, पूर्व काबीना मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी, मंदिर समिति के अध्यक्ष कुंजबिहारी देवरानी सहित बड़ी संख्या में जनमानस मौजूद रहा।

मंदिर के साथ ही नगर भी सजाया

श्री सिद्धबली बाबा वार्षिक अनुष्ठान के मौके पर सिद्धबली मंदिर के साथ ही नगर को भी भव्य तरीके से सजाया गया था। झंडाचौक पर भव्य विद्युत व्यवस्था की गई थी। मंदिर भी रंग-बिरंगी रोशनी में नहाया हुआ था।

संदेश : 4 कोटपी 9

कोटद्वार में श्री सिद्धबली बाबा वार्षिक अनुष्ठान के मौके पर नगर भ्रमण को निकला सिद्धबली बाबा का डोला

4 कोटपी 10

कोटद्वार में श्री सिद्धबली बाबा वार्षिक अनुष्ठान पर रंग-बिरंगी रोशनी से सजा श्री सिद्धबली मंदिर

chat bot
आपका साथी