साढ़े तीन करोड़ से शारदानाथ स्नान घाट का होगा पुनर्निर्माण

श्रीनगर अलकनंदा नदी तट पर स्थित प्राचीनतम शारदानाथ स्नान घाट शीघ्र ही नए स्वरूप में नजर आएगा। केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय ने शारदानाथ स्नान घाट के पुनर्निर्माण और सुंदरीकरण के लिए तीन करोड़ पचास लाख पैंतालिस हजार का बजट भी स्वीकृत कर दिया। इसके लिए सभी तैयारिया पूरी कर ली गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 10:35 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 10:35 PM (IST)
साढ़े तीन करोड़ से  शारदानाथ  स्नान घाट का होगा पुनर्निर्माण
साढ़े तीन करोड़ से शारदानाथ स्नान घाट का होगा पुनर्निर्माण

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: श्रीनगर अलकनंदा नदी तट पर स्थित प्राचीनतम शारदानाथ स्नान घाट शीघ्र ही नए स्वरूप में नजर आएगा। केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय ने शारदानाथ स्नान घाट के पुनर्निर्माण और सुंदरीकरण के लिए तीन करोड़ पचास लाख पैंतालिस हजार का बजट भी स्वीकृत कर दिया। इसके लिए सभी तैयारिया पूरी कर ली गई हैं।

डा. धन सिंह रावत ने कहा कि जब वह गढ़वाल विवि में पढ़ते थे तभी से उनके मन में इस प्राचीनतम स्नानघाट को अतिआधुनिक बनवाने की प्रबल इच्छा रही। उनका प्रयास है कि यह स्नान घाट शहर की जनता के साथ ही देश विदेश से आने वाले तीर्थयात्रियों और पर्यटकों के लिए भी हरिद्वार और ऋषिकेश की तर्ज पर एक विशेष आकर्षण का केंद्र भी बने। स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने कहा कि निर्माण कार्य शुरू करवाने को लेकर शीघ्र ही शिलान्यास भी किया जाएगा।

अदिति केंद्र सभागार में हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि श्रीनगर का शारदानाथ स्नान घाट गढ़वाल क्षेत्र का भी प्राचीनतम और धार्मिक महत्व का स्नान घाट है। डा. धन सिंह रावत ने स्वयं ही इस प्राचीन घाट की सुध ली है। इस मौके पर विभोर बहुगुणा, हिमांशु बहुगुणा, विनीत पोस्ती, अनूप बहुगुणा, राकेश सेमवाल, प्रमिला भंडारी पालिका सभासदों के साथ ही पूर्व दर्जाधारी अतर सिंह असवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष संपत सिंह रावत, जिला मंत्री जितेंद्र रावत, व्यापार सभा के अध्यक्ष दिनेश असवाल, भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी गणेश भट्ट के साथ ही बन्नू पैन्यूली, शशि जुयाल, अनीता बुड़ाकोटी, अंजना डोभाल, विनय घिल्डियाल, मानव बिष्ट, हरि सिंह बिष्ट, अनुग्रह मिश्रा ने भी विचार व्यक्त किए

chat bot
आपका साथी