पोस्टर प्रतियोगिता में शबाना और सलोनी अव्वल

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : विश्व एड्स दिवस पर क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों में पोस्टर व निबंध प्रतिय

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 05:22 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 05:22 PM (IST)
पोस्टर प्रतियोगिता में शबाना और सलोनी अव्वल
पोस्टर प्रतियोगिता में शबाना और सलोनी अव्वल

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : विश्व एड्स दिवस पर क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों में पोस्टर व निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई। पोस्टर प्रतियोगिता में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज कोटद्वार की शबाना परवीन व राजकीय इंटर कॉलेज देवराजखाल की सलोनी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

राजकीय बालिका इंटर कॉलेज कोटद्वार में आयोजित संगोष्ठी की शुरुआत राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के गढ़वाल मंडल कार्यक्रम समन्वयक पुष्कर सिंह नेगी ने की। उन्होंने कहा कि एड्स एक प्रकार का लैंगिक संचारित रोग है, जो शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को नष्ट कर देता है। प्रधानाचार्या बृजेश रानी ने कहा कि जागरूकता से ही एड्स का इलाज है। विद्यालय में आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता में शबाना परवीन ने प्रथम, जैबी ने द्वितीय और शाहिया परवीन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

वहीं, राजकीय इंटर कॉलेज देवराजखाल में एड्स दिवस पर एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्य अनुराज कांत ने कहा कि एड्स से बचाव के लिए आम जनता का जागरूक होना आवश्यक है। कहा कि स्वयंसेवियों को अपने परिचितों के साथ ही आसपास रहने वाले व्यक्तियों को एड्स से संबंधी जानकारी देनी चाहिए। इस दौरान आयोजित निबंध प्रतियोगिता में दिलाषा, सिमरन, गौरव और पेंटिग में सलोनी, अभय रावत, सुहानी ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया।

वहीं, विश्व एड्स दिवस पर राजकीय बेस चिकित्सालय में गोष्ठी का आयोजन किया गया। डॉ. सुप्रिया व डॉ. आदित्य कुमार ने अस्पताल के स्टाफ को एड्स के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर सीएमएस डॉ. वीसी काला, डॉ. एसडी आर्य, डॉ. आर कुमार आदि मौजूद रहे। उधर, राजकीय महाविद्यालय रिखणीखाल में आयोजित कार्यक्रम में प्राचार्य डॉ. पंकज पंत ने ऑनलाइन के माध्यम से एड्स के कारणों व उसकी रोकथाम के संबंध में जानकारी दी। कार्यक्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डॉ. महेश चंद्र आर्य, डॉ. विद्या राय, डॉ. भारती, सुरजीत सिंह कंडारी, डॉ. सरिता, मीरा रावत मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी