बेस श्रीनगर में सात,चमोली में दो संक्रमितों की मौत

जागरण टीम गढ़वाल शनिवार को बेस अस्पताल श्रीनगर में सात कोरोना रोगियों ने इलाज के दौरान दम त

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 06:55 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 06:55 PM (IST)
बेस श्रीनगर में सात,चमोली में दो संक्रमितों की मौत
बेस श्रीनगर में सात,चमोली में दो संक्रमितों की मौत

जागरण टीम, गढ़वाल: शनिवार को

बेस अस्पताल श्रीनगर में सात कोरोना रोगियों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है, जबकि चमोली जिले में दो संक्रमितों की मौत हो गई है। पुलिस और एसडीआरएफ के सहयोग से दोनों का अंतिम संस्कार किया गया। उधर टिहरी जिले में 29 कंटनेमेंट जोन में से 24 कंटेनमेंट जोन गांवों में बनाए गए हैं।

श्रीनगर गढ़वाल: बेस अस्पताल के मृतक रुद्रप्रयाग के उखीमठ,मक्कूमठ दुर्गाधार और पौड़ी के निसनी तथा श्रीकोट श्रीनगर के निवासी थे । बेस अस्पताल के कोरोना वार्ड में 137 कोरोना पॉजिटिव,53 कोरोना संदिग्ध रोगी भर्ती हैं ,जिनमें 98 कोरोना पॉजिटिव और 37 कोरोना संदिग्ध का इलाज ऑक्सीजन सपोर्ट से किया जा रहा है । श्रीनगर क्षेत्र में शनिवार को डाग, श्रीकोट,कमलेश्वर, भक्तियाना,नर्सरी रोड क्षेत्र में 69 कोरोना पॉजिटिव मिले।

गोपेश्वर: पुलिस को सूचना मिली कि पीपलकोटी में कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई है। मौके पर पहुंची पुलिस एसडीआरएफ की टीम ने चमोली घाट पर स्वजन के सहयोग से कोरोना संक्रमित के शव का अंतिम संस्कार किया है। टीम में भगत सिंह, रामकृष्ण समेत अन्य जवान शामिल थे।

कर्णप्रयाग: उपजिला चिकित्सालय कर्णप्रयाग के चिकित्सक डॉ. मनोज मिश्रा ने बताया शनिवार को सूचना मिली कि गौचर में होम आइसोलेशन में रह रहे युवक की तबियत खराब हो रही है जिसपर आकस्मिक सेवा वाहन को मौके पर भेजने की तैयारी की जा रही थी,लेकिन इस बीच सूचना मिली कि संक्रमित ने होम आइसोलेशन में अंतिम सांस ली। संक्रमित का रेपिड टेस्ट 10मई को गौचर में लिया था, तब से संक्रमित होम आइसोलेशन में था। संक्रमित के शव का पुलिस व एसडीआरएफ की टीम ने स्वजन की मौजुदगी में अंतिम संस्कार किया।

नई टिहरी: जिले में शहरों की अपेक्षा ग्रामीण क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन बनने से समझा जा सकता है कि ग्रामीण क्षेत्रों की कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि पिछले दिनों ग्रामीण क्षेत्रों में शादियों के आयोजन के कारण ही कोरोना संक्रमण तेजी से फैला। इन शादियों में कोविड गाइडलाइन की पूरी तरह अनदेखी की गई और सैंकड़ों लोग शादियों में जमा हुए। जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल,इवा आशीष श्रीवास्तव का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्रों में शादियों और अन्य कार्यक्रमों में लापरवाही के कारण संक्रमण तेजी से फैला है।

खांड में 35 ग्रामीण संक्रमित

शनिवार को चंबा ब्लॉक के खांड गांव में 35 ग्रामीण कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके बाद प्रशासन ने गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। ग्राम प्रधान राजेंद्र सिंह सजवाण ने बताया की तीन मई को चोपड़िया का एक व्यक्ति नोएडा से आया थ। इसके बाद 10 मई को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कुछ दिन पहले ग्रामीणों के सैंपल लिए थे जिसके बाद शनिवार को 35 ग्रामीणों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गजा तहसील के नायब तहसीलदार उपेन्द्र सिंह राणा ने बताया कि गांव को कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी