एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव, चौकी खुली

कोटद्वार कोतवाली पुलिस की बाजार चौकी को खोल दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Aug 2020 10:15 PM (IST) Updated:Mon, 17 Aug 2020 06:21 AM (IST)
एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव, चौकी खुली
एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव, चौकी खुली

जागरण संवाददाता, कोटद्वार

कोटद्वार कोतवाली पुलिस की बाजार चौकी को खोल दिया गया है। चौकी में तैनात पुलिसकर्मियों की कोरोना एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद यह कदम उठाया गया। इधर, बेस चिकित्सालय में भर्ती चार कोरोना संक्रमितों को रविवार को चिकित्सालय से छुट्टी दे दी गई।

गुरुवार को बाजार चौकी में तैनात एक पुलिसकर्मी की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद चौकी को सील कर दिया गया था। साथ ही चौकी के तमाम कार्य कोतवाली से संपन्न किए जा रहे थे। पुलिसकर्मी के सीधे संपर्क में आए स्वजनों के साथ ही एक उपनिरीक्षक व तीन कर्मियों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया, जबकि अन्य कर्मियों को होम क्वारंटाइन रहने के निर्देश दिए गए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार बहुखंडी ने बताया कि होम क्वारंटाइन किए गए पुलिसकर्मियों का एंटीजन टेस्ट करवाया गया। कोतवाल मनोज रतूड़ी ने बताया कि बाजार चौकी में शिकायत बॉक्स लगाया गया है, जिसमें फरियादी अपनी शिकायत डालेगा।

इधर, बीती 12 अगस्त को संदिग्ध परिस्थितियों में मृत ग्राम बुडागढ़ (चैबाड़ा) निवासी जोत सिंह की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। यह जानकारी देते हुए चिकित्सालय के प्रमुख्य अधीक्षक डॉ.वीसी काला ने बताया कि जोत सिंह की कौड़िया के कोविड केयर सेंटर हालत बिगड़ गई, जिसके बाद से बेस चिकित्सालय लाया गया था।

दो में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

बीती दस अगस्त को मुरादाबाद व सहारनपुर से आए दो व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। नोडल प्रभारी डॉ. शैलेंद्र बड़थ्वाल ने बताया कि रविवार को टेस्ट रिपोर्ट मिलने के बाद जब दोनों से संपर्क किया गया तो दोनों अपने क्षेत्रों में लौट गए थे। बताया कि उनके संपर्क में आए व्यक्तियों की सूची तैयार कर उन्हें कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया जा रहा है।

कंटेनमेंट जोन में महिला की मौत

मोहल्ला लकड़ीपड़ाव में कोरोना संक्रमण के मामले मिलने के बाद प्रशासन की ओर से बनाए गए कंटेनमेंट जोन में निवास कर रही शगुफ्ता (35) पत्नी जहीर की शनिवार को मौत हो गई। प्रमुख अधीक्षक डॉ. काला ने बताया कि मृतका के कोरोना जांच सेंपल लेने के बाद कोरोना गाइडलाइन के अनुसार उसे दफना दिया गया है। बताया कि उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट अभी तक प्राप्त नहीं हुई है।

chat bot
आपका साथी