उत्कृष्ट कार्य पर शिक्षक सतेंद्र को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता श्रीनगर गढ़वाल पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर रा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 11:29 PM (IST) Updated:Tue, 15 Oct 2019 06:11 AM (IST)
उत्कृष्ट कार्य पर शिक्षक सतेंद्र को किया सम्मानित
उत्कृष्ट कार्य पर शिक्षक सतेंद्र को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल:

पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर राजकीय प्राथमिक विद्यालय कोट तल्ला रुद्रप्रयाग के अध्यापक सतेंद्र भंडारी को अदिति स्मृति सम्मान से सम्मानित किया गया।

गढ़वाल विवि के समाजशास्त्र और समाजकार्य विभाग में आयोजित कार्यक्रम में शिक्षक सतेंद्र भंडारी को इस वर्ष के अदिति स्मृति सम्मान से सम्मानित किया गया। शिक्षक सतेंद्र भंडारी ने स्कूल की दो नाली भूमि पर बांज, माल्टा, नींबू, रीठा, हरड़ा, बहेड़ा, मोरपंखी, अमरूद सहित विभिन्न प्रजाति की 16 हजार पौधों की नर्सरी तैयार की। स्कूल में रोपित पौधों को छात्र-छात्राओं का नाम दिया जाता है और उसी नाम से उस पौधे को जाना जाता है जिसकी देखरेख और सुरक्षा की जिम्मेदारी भी उसी छात्र-छात्रा एवं उसके अभिभावक की होती है।

गढ़वाल विवि के समाजशास्त्र समाजकार्य विभाग, मानव विज्ञान विभाग, अदिति स्मृति न्यास और पर्वतीय विकास शोध केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में बिड़ला परिसर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि गढ़वाल विवि भूगोल विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. मदनस्वरूप सिंह रावत, मुख्य वक्ता पर्यावरण विज्ञान विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष प्रो. आरसी शर्मा, मानव विज्ञान विभागाध्यक्ष प्रो. विद्या सिंह चौहान, समाजकार्य एवं समाजशास्त्र विभाग के प्रभारी विभागाध्यक्ष डॉ. जेपी भट्ट, अदिति स्मृति न्यास के सचिव गिरीश पैन्यूली, डॉ. अरविद दरमोड़ा ने शिक्षक सतेंद्र भंडारी को सम्मानित किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण की अलख जगा रहे शिक्षक सतेंद्र भंडारी के प्रयास सराहनीय हैं।

फोटो - 14 एस.आर.आई.-1

chat bot
आपका साथी