नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर नशे के खिलाफ आवाज बुलंद की

जागरण संवाददाता श्रीनगर गढ़वाल बिड़ला परिसर में नशा मुक्त जनजागरूकता कार्यशाला का आयोजन ि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 03:01 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 03:01 AM (IST)
नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर नशे के खिलाफ आवाज बुलंद की
नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर नशे के खिलाफ आवाज बुलंद की

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल

बिड़ला परिसर में नशा मुक्त जनजागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। शैलनट संस्था के अध्यक्ष रंगकर्मी अभिषेक बहुगुणा, बुजुर्ग रंगकर्मी विमल बहुगुणा के नेतृत्व में कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर नशे के खिलाफ आवाज बुलंद की। ब्रह्मकुमारी संस्था ने भी कार्यशाला में प्रस्तुति दी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी रेणुका देवी ने कहा कि हर व्यक्ति के जागरूक होने पर नशा जैसी सामाजिक बुराई से निजात पाई जा सकती है। ड्रग्स और स्मैक की लत युवाओं को अपराध की ओर धकेल रही है। अभिभावक और शहर के हर नागरिक को नशे के खिलाफ आगे आना होगा।

श्रीनगर कोतवाल हरिओम राज चौहान ने कहा कि जनवरी से अब तक श्रीनगर में 20 नशा तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। इस अवधि में सात युवाओं की पुलिस ने काउंसिलिग भी की। पुलिस उपाधीक्षक श्यामदत्त नौटियाल, गढ़वाल केंद्रीय विवि के चीफ प्राक्टर प्रो. अरुण बहुगुणा, ब्रह्मकुमारी संस्था के अध्यक्ष राजीव धवन, वरिष्ठ रंगकर्मी विमल बहुगुणा ने भी विचार व्यक्त किए।

कार्यक्रम में भाजपा श्रीनगर मंडल अध्यक्ष बन्नू पैन्यूली, युवा मोर्चे के प्रदेश मंत्री डा. सुधीर जोशी, वरिष्ठ शिक्षक नेता महेश गिरी, छात्र कार्तिकेय बहुगुणा, व्यापार सभा के अध्यक्ष दिनेश असवाल और अनूप बहुगुणा, विनीत पोस्ती, पूजा गौतम सभासदों के साथ ही बाजार चौकी प्रभारी दीपक तिवारी और अनुज कुमार, आनंद तथा छात्र भी शामिल हुए। इनसेट एक घंटे से ज्यादा चला संवाद

एसएसपी पौड़ी पी रेणुका देवी ने पुलिस विभाग की ओर से 16 युवाओं को प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किए। एसएसपी ने अभिभावकों और विभिन्न स्कूलों व विवि के छात्र-छात्राओं से संवाद भी किया। लगभग एक घंटे तक चले संवाद कार्यक्रम में एसएसपी पी रेणुका देवी ने सभी प्रश्नों के उत्तर दिए। उन्होंने स्पष्ट किया कि नशे के खिलाफ पुलिस के अभियान को आम जनता का विशेष सहयोग भी जरूरी है।

--------------------- वालंटियर्स चलाएंगे जागरूकता अभियान

नशे के खिलाफ युवाओं में जागरूकता लाने के लिए पुलिस ने शैक्षणिक संस्थानों में वालंटियरों की टीम बनाई है। एसएसपी पी रेणुका देवी ने कहा कि यह वालंटियर पुलिस के साथ मिलकर नशे के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाएंगे। एसएसपी ने शिक्षक, अभिभावक और छात्रों से भी नशे के खिलाफ एकजुट होने की अपील की।

chat bot
आपका साथी