विधायक को दिखाए काले झंडे, नारेबाजी

जागरण संवाददाता पौड़ी बुआखाल- खिर्सू मोटर मार्ग पर मांडाखाल के समीप रविवार को विधायक मु

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 05:46 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 05:46 PM (IST)
विधायक को दिखाए काले झंडे, नारेबाजी
विधायक को दिखाए काले झंडे, नारेबाजी

जागरण संवाददाता, पौड़ी: बुआखाल- खिर्सू मोटर मार्ग पर मांडाखाल के समीप रविवार को विधायक मुकेश कोली को स्थानीय गांवों के ग्रामीणों का गुस्सा झेलना पड़ा। बड़ी संख्या में मौजूद ग्रामीणों ने विधायक पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की और उन्हें काले झंडे भी दिखाए। बाद में विधायक के समझाने और समस्याओं के निराकरण का आश्वासन देने के बाद ग्रामीण शांत हुए।

दरअसल, रविवार को विधायक मुकेश कोली को पोखरीखेत में एक कार्यक्रम में जाना था। इसकी भनक लगते ही क्षेत्र के कलूंण, सीकू, भैंसवाड़ा, श्रीकोट, पोखरीखेत आदि गांवों से कई ग्रामीण मांडाखाल के समीप एकत्रित हुए। जैसे ही विधायक मौके पर पहुंचे तो मौजूद ग्रामीणों ने उन पर क्षेत्र की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए काले झंडे दिखाते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण सुमन सिंह रावत का कहना था कि चार साल बीतने के बावजूद आज तक क्षेत्र में कोई भी विकास कार्य नहीं हुए। क्षेत्र में बड़ी संख्या में युवा बेरोजगार घूम रहे हैं, लेकिन स्थानीय विधायक ने कभी भी जनता की सुध नहीं ली। इससे ग्रामीणों में नाराजगी है। बाद में ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए विधायक मुकेश कोली उनके बीच पहुंचे। कहा कि सरकार ने विभिन्न सरकारी कार्यालयों में 22 हजार पदों पर विज्ञप्ति जारी की है। युवा इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। कहा कि कोरोना के चलते भर्ती में देरी हुई है। उन्होंने स्थानीय समस्याओं के निराकरण का आश्वासन ग्रामीणों को दिया तब जाकर ग्रामीण शांत हुए। विरोध दर्ज करने वालों में चंद्रमोहन सिंह गुसाई, दर्शन, सुरेंद्र सिंह, सोहन रावत आदि शामिल थे।

------

दूसरी बार हुआ विरोध

पौड़ी विधायक मुकेश कोली का इससे पहले भी चार जुलाई को कई पूर्व सैनिकों ने मांडाखाल में ही विरोध प्रदर्शन किया था। उन्होंने विधायक पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए पूर्व सैनिक संगठन के बन रहे कार्यालय भवन के निर्माण में विधायक निधि से छह लाख की धनराशि देने के बाद मात्र तीन लाख ही दिए जाने पर नाराजगी जताते हुए उनके खिलाफ प्रदर्शन किया था।

chat bot
आपका साथी