हालत सुधारने को धरातल पर काम जरूरी: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जिले में आपदा से बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। ऐसे समय में जल्द से जल्द हालात सामान्य हो इसके लिए धरातल पर जाकर कार्य किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 06:57 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 10:15 PM (IST)
हालत सुधारने को धरातल पर काम जरूरी: मुख्यमंत्री
हालत सुधारने को धरातल पर काम जरूरी: मुख्यमंत्री

जागरण संवाददाता, पौड़ी: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जिले में आपदा से बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। ऐसे समय में जल्द से जल्द हालात सामान्य हो, इसके लिए धरातल पर जाकर कार्य किया जा रहा है।

विकास भवन सभागार में समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा में जिन परिवारों के लोग मारे गए हैं या जिन पर विपदा आई है, उन परिवारों तक भी हम जा रहे हैं। कहा कि जल्द से जल्द सड़कें खोली जाएं, बिजली-पानी की व्यवस्था के अलावा खाद्यान्न ठीक से पहुंचे, इस दिशा में तेजी से कार्य किया जा रहा है। कहा कि प्रधानमंत्री ने तीन हेलीकाप्टर भेजे हैं, जो लगातार रेस्क्यू कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि गृहमंत्री भी बीच में अपना दौरा छोड़कर यहां पहुंचे और उन्होंने प्रदेश का सर्वेक्षण कर बैठक ली। भारत सरकार की टीम भी पहुंची। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि कोरोना महामारी से अभी हम लोग उबरे ही थे कि अब रिकार्ड तोड़ बारिश से हुए नुकसान ने सारे रिकार्ड तोड़ दिए। कहा कि सरकार एक सहयोगी के रूप में कार्य करेगी। कहा कि विकास कार्यों में शुरू से ही गुणवत्ता को लेकर मेरा फोकस रहा है। इसमें किसी प्रकार की शिकायत आती है तो जांच में शिकायत सही पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। कहा कि मौसम की जानकारी के लिए राज्य में दो डाप्लर रडार लग चुके हैं और एक लगने जा रहा है। सीएम ने आपदा कंट्रोल रूम में कार्यरत संविदा कर्मियों को लेकर कहा कि इस मसले पर कैबिनेट ने ढांचा पास कर दिया है। इस मौके पर आपदा प्रबंधन मंत्री डा. धन सिंह रावत, विधायक पौड़ी मुकेश कोली, जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी, भाजपा के जिलाध्यक्ष संपत सिंह रावत, पालिकाध्यक्ष यशपाल बेनाम आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी