कोटद्वार में हुई डकैती का पुलिस ने किया पर्दाफाश, पांच आरोपित गिरफ्तार; रिश्तेदार भी था शामिल

पौड़ी गढ़वाल जिले के कोटद्वार में सिताबपुर क्षेत्र के उद्योगपति के घर हुई डकैती के मामले का पर्दाफाश हो गया है। पुलिस ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके कब्जे से लूटी गई धनराशि और जेवरात बरामद किए गए हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Mon, 04 Jan 2021 08:50 AM (IST) Updated:Mon, 04 Jan 2021 12:17 PM (IST)
कोटद्वार में हुई डकैती का पुलिस ने किया पर्दाफाश, पांच आरोपित गिरफ्तार; रिश्तेदार भी था शामिल
पौड़ी के कोटद्वार में हुई डकैती का पुलिस ने किया पर्दाफाश, पांच आरोपित गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, कोटद्वार। कोटद्वार(पौड़ी गढ़वाल) के मोहल्ला सिताबपुर तल्ला निवासी कारोबारी प्रमोद प्रजापति के आवास में क्रिसमस के दिन हुई डकैती का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। डकैती की वारदात कारोबारी के एक रिश्तेदार की निशानदेही पर डाली गई है। पुलिस ने वारदात में लिप्त पांच आरोपितों को दबोच लिया है, जबकि कारोबारी का रिश्तेदार सहित एक अन्य आरोपित अभी फरार हैं। पुलिस महानिदेशक की ओर से टीम को बीस हजार का नकद इनाम देने की घोषणा की गई है।

25 दिसंबर की सुबह सात बजे पांच नकाबकोश बदमाशों ने प्रमोद प्रजापति के आवास में धावा बोल उनकी माता फूलो देवी, पत्नी मुनेश देवी और पुत्री मानसी को बंधक बना दिया। करीब चालीस मिनट तक बदमाशों ने घर में लूटपाट की और वहां रखे जेवरात-नगदी ले उड़े। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम हरकत में आ गई और बदमाशों की तलाश शुरू कर दी।

नौ दिन के भीतर ही पुलिस ने घटना में लिप्त पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर दिया। सोमवार को मामले का पर्दाफाश करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी. रेणुका देवी ने बताया कि डकैती की वारदात प्रमोद के करीबी रिश्तेदार जिला मुजफ्फरनगर के अंतर्गत पिन्ना निवासी प्रवीण प्रजापति के इशारे पर की गई। बताया कि मामले में जिला मुजफ्फरनगर के अंतर्गत बरवाला (शाहपुर) निवासी राजकुमार उर्फ छोटा, नियामू (चरथावल) निवासी कपिल कुमार उर्फ रावण, धीरज, लिलोनखेड़ी (शामली) निवासी संदीप कुमार उर्फ पिंटू के साथ ही सहारनपुर के शारदानगर (कुतुबसेरा) निवासी संजीव कुमार उर्फ सोनू को गिरफ्तार किया गया है।

मामले में प्रवीण प्रजापति और विरालसी (चरथावल) निवासी अंकित पुंडीर फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी को टीमें गठित की गई हैं। बताया कि घटना में लिप्त राजकुमार व कपिल कनखल (हरिद्वार) में शराब कारोबारी के मैनेजर से हुई लूट में भी शामिल थे।

यह भी पढ़ें- महिला ने एक शख्स को भेजा अश्लील वीडियो, फिर इंटरनेट मीडिया पर डालने की दी धमकी; ठगे 50 हजार

chat bot
आपका साथी