शराब की दुकान का विरोध कर रही महिलाओं से पुलिस की नोकझोंक Pauri News

सनेह क्षेत्र में शराब की दुकान खोले जाने के विरोध में स्थानीय महिलाओं का धरना जारी रहा। इस दौरान पुलिस कर्मियों व महिलाओं के बीच नोकझोंक भी हुई।

By Edited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 06:18 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 10:43 AM (IST)
शराब की दुकान का विरोध कर रही महिलाओं से पुलिस की नोकझोंक Pauri News
शराब की दुकान का विरोध कर रही महिलाओं से पुलिस की नोकझोंक Pauri News

कोटद्वार,  जेएनएन। सनेह क्षेत्र में शराब की दुकान खोले जाने के विरोध में स्थानीय महिलाओं का धरना जारी रहा। इस दौरान पुलिस कर्मियों व महिलाओं के बीच नोकझोंक भी हुई। महिलाओं ने पुलिस व प्रशासन पर शराब की दुकान के संचालक के दबाव में काम करने का आरोप लगाया है। आक्रोशित महिलाओं ने दुकान अन्यत्र शिफ्ट नहीं होने तक आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी है।

महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष रंजना रावत के नेतृत्व में महिलाओं ने सनेह स्थित शराब की दुकान के बाहर बैठकर धरना दिया। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने महिलाओं को दुकान के सामने से हटकर अन्यत्र स्थान पर धरना देने को कहा, लेकिन महिलाएं दुकान के बाहर ही डटी रहीं।

आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने महिलाओं को हटाने का प्रयास किया, जिसके बाद पुलिस व महिलाओं के बीच तीखी बहस भी हुई। उनका कहना था कि जब तक शराब की दुकान को बंद नहीं किया जाता आंदोलन जारी रहेगा।

महिलाओं का आरोप है कि पुलिस व प्रशासन महिलाओं के आंदोलन को दबाने के लिए दुकान संचालक के दबाव में काम कर रही है। अपने क्षेत्र के लिए लड़ाई लड़ रही महिलाओं पर झूठे मुकदमें दर्ज किए जा रहे हैं। कहा कि सनेह क्षेत्र में किसी भी हालत में शराब की दुकान बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जब तक दुकान अन्यत्र शिफ्ट नहीं की जाती महिलाओं हर रोज दुकान के बाहर बैठकर धरना देंगी। इस मौके पर अंजू पुंडीर, सीता देवी, संगीता देवी, विमला देवी, सुमिता देवी, दीपिका देवी आदि मौजूद रहे।

महिलाओं के खिलाफ दर्ज हुए मुकदमे का विरोध

सनेह क्षेत्र में शराब का ठेका खोलने पर विरोध करने वाली महिलाओं पर दर्ज हुए मुकदमों के खिलाफ युवा कांग्रेस के सदस्यों ने रोष प्रदर्शित किया। बैठक में संगठन के जिलाध्यक्ष अमित राज सिंह ने कहा कि शराब ठेके के खिलाफ धरने पर बैठी महिलाओं के आंदोलन को तोड़ने के लिए मुकदमा दर्ज किया जा रहा है, जोकि जनभावनाओं के विपरीत है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज स्वयं क्वारंटाइन नियमों का उल्लंघन करके कैबिनेट बैठक में शामिल हो गए, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। वहीं शराब के ठेके का विरोध करने पर महिलाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। यह सरकार की दोगली नीति का प्रतीक है।

यह भी पढ़ें: देहरादून के शराब कारोबारी पर शिकंजा कसने की तैयारी, पढ़िए पूरी खबर

कार्यकर्ताओं ने महिलाओं के आंदोलन को पूर्ण समर्थन देने का ऐलान कर शराब के खिलाफ आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है। बैठक में अनिल रतूड़ी, सुधांशु नेगी, सूरज प्रसाद कांती, राजा आर्य, पवन नेगी, नरेश कोटनाला व भास्कर शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: फिजिकल डिस्टेंस पालन ना करने पर शराब ठेके में नियुक्त मैनेजर-सेल्समैन के खिलाफ मुकदमा

chat bot
आपका साथी