शिशु मंदिर चौरास में किया गया पौधारोपण

राष्ट्रीय स्वच्छता कार्यक्रम के तहत रेनबो पब्लिक स्कूल चौरास की ओर से सरस्वती विद्या मंदिर मढ़ी परिसर और शिशु मंदिर चौरास परिसर में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 11:00 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 06:15 AM (IST)
शिशु मंदिर चौरास में  किया गया पौधारोपण
शिशु मंदिर चौरास में किया गया पौधारोपण

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : राष्ट्रीय स्वच्छता कार्यक्रम के तहत रेनबो पब्लिक स्कूल चौरास की ओर से सरस्वती विद्या मंदिर मढ़ी परिसर और शिशु मंदिर चौरास परिसर में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। स्कूल की उपप्रधानाचार्या सुनीता राणा और उप प्रबंधक रिद्धिश उनियाल की पहल पर हुए कार्यक्रम में जामुन, आम, अशोक आदि विभिन्न प्रजाति के पौधों का रोपण किया गया। वहीं, जैविक अजैविक कूड़े को अलग-अलग कर उसके समुचित निष्पादन करने को लेकर जनजागरूकता अभियान भी चलाया गया।

मढ़ी की प्रधान सरिता शाह, सांकरों की प्रधान रजनी घिल्डियाल और पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य महावीर घिल्डियाल ने भी इस कार्यक्रम में सहभागिता करते हुए पौधारोपण अभियान को स्वच्छता और पर्यावरण दोनों के लिए महत्वपूर्ण बताया। प्रधान सरिता शाह ने कहा कि कूड़े के उचित निष्पादन को लेकर हर व्यक्ति को जागरूक होना होगा। जिससे हम गंदगी मुक्त भारत के अभियान को भी सफल बनाएंगे। प्रधान रजनी घिल्डियाल ने स्वच्छता को लेकर ऐसे कार्यक्रम बराबर आयोजित करने पर जोर दिया। महावीर घिल्डियाल ने कहा कि स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए वह हर संभव सहयोगी बनेंगे। इस अभियान में रेनबो पब्लिक स्कूल के बारहवीं के स्कूल टॉपर रोहित पुंडीर और दसवीं बोर्ड की टॉपर स्नेहा बमोला के साथ ही शिक्षक अतुल उनियाल, राकेश डंगवाल, दिग्विजय शाह भी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी