नदी में रिवर ट्रेनिंग के नाम पर किए गए गड्ढ़ों ने ली दो मासूमों की जान

कोटद्वार क्षेत्र की खोह नदी में रिवर ट्रेनिंग के नाम पर किए गए गड्ढों ने दो मासूमों की जान ले ली। नदी में नहाने के दौरान खेलते हुए दोनों बच्चे नदी में किए गए एक गड्ढ़े में जा गिरे।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 05:01 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 08:43 PM (IST)
नदी में रिवर ट्रेनिंग के नाम पर किए गए गड्ढ़ों ने ली दो मासूमों की जान
नदी में रिवर ट्रेनिंग के नाम पर किए गए गड्ढ़ों ने ली दो मासूमों की जान

कोटद्वार, जेएनएन। पौड़ी गढ़वाल जिले के कोटद्वार क्षेत्र की खोह नदी में रिवर ट्रेनिंग के नाम पर किए गए गड्ढों ने दो मासूमों की जान ले ली। नदी में नहाने के दौरान खेलते हुए दोनों बच्चे नदी में किए गए एक गड्ढ़े में जा गिरे। आपको बता दें कि किसी भी नदी से उपखनिज निकालकर या तटबंध निर्माण समेत अन्य कदम उठाकर नदी को प्राकृतिक स्वरूप में रहने देने को ही रिवर ट्रेनिंग कहा जाता है।

घटना रविवार दोपहर करीब दो बजे की है। लकड़ीपड़ाव निवासी अरशद (6 वर्ष) पुत्र फुरकान अपने चचेरे भाई गुलशेर (7 वर्ष) पुत्र अहसान के साथ सिद्धबलि पब्लिक स्कूल के समीप खोह नदी में नहा रहे थे। पास ही के मोहल्ले की महिलाएं कपड़े धो रही थी। नहाते हुए दोनों बच्चे मछलियों को पकड़ने की कोशिश कर रहे थे और मछलियों के पीछे भाग रहे थे। मछलियों के पीछे भागते हुए दोनों बच्चे नदी में किए गए गहरे खड्ड में जा गिरे और आसपास मौजूद लोगों को इसकी भनक भी नहीं लगी। 

यह भी पढ़ें: दोस्तों के साथ शिवपुरी में पिकनिक मनाने गया युवक गंगा के तेज बहाव में बहा, तलाश जारी

करीब आधे घंटे बाद जब दोनों बच्चों के शव बहते हुए गड्ढ़ों से बाहर निकले तो मौजूद लोगों को घटना का पता चला। बच्चों की बुआ शफीका ने घटना की सूचना परिजनों को दी, जिसके बाद बच्चों के परिजन मौके पर पहुंचे और दोनों बच्चों को बेस चिकित्सालय लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। कोतवाली के वरिष्ठ पुलिस उपनिरीक्षक प्रदीप नेगी ने बताया कि दोनों बच्चों के पिता कोटद्वार बाजार में सब्जी की ठेली लगाते हैं।

यह भी पढ़ें: पिकनिक को गए यूपीईएस के दो छात्र नीमी नदी में बहे Dehradun News

chat bot
आपका साथी