पीजी कक्षा के संचालन की मांग को धरना

संवाद सूत्र, धुमाकोट : राजकीय महाविद्यालय पटोटिया (नैनीडांडा) को स्नातकोत्तर करने की मांग

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 06:02 PM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 06:02 PM (IST)
पीजी कक्षा के संचालन की मांग को धरना
पीजी कक्षा के संचालन की मांग को धरना

संवाद सूत्र, धुमाकोट : राजकीय महाविद्यालय पटोटिया (नैनीडांडा) को स्नातकोत्तर करने की मांग को लेकर छात्र-छात्राओं ने आज धुमाकोट में रैली निकाली व उपजिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया। छात्र-छात्राओं ने तहसील परिसर में सांकेतिक धरना दिया व स्नातकोत्तर की कक्षाएं इसी सत्र से शुरू करने की मांग की।

विगत कई सालों से छात्र संघ महाविद्यालय में स्नातकोत्तर करने की मांग करता आ रहा है। पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष सोहन राजा ने कहा कि महाविद्यालय की स्थापना को 12 वर्ष पूर्ण हो चुके हैं। स्नातक करने के बाद छात्रों के समक्ष आगे की पढ़ाई जारी रखने की समस्या खड़ी हो जाती है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र अब अधिकांश गरीब तबके के लोग ही निवास कर रहे हैं। जो अपने बच्चों को कोटद्वार, देहरादून, रामनगर या अन्य जगह पढ़ाने में असमर्थ हैं।

ऐसे में सभी छात्र-छात्राओं के समक्ष आगे की पढ़ाई जारी रखने का कोई विकल्प नहीं है। छात्रों ने कहा कि प्रखंड नैनीडांडा व बीरोंखाल क्षेत्र का यह एक मात्र महाविद्यालय है। जिसमें हर वर्ष छात्र संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। लेकिन प्रदेश सरकार उनके हित के लिए कोई कार्य नहीं कर रही। शीघ्र पीजी कक्षाएं आरंभ नहीं होने पर महाविद्यालय में अनिश्चितकालीन तालाबंदी व सड़क पर जाम लगाया जाएगा।

इस दौरान छात्र संघ उपाध्यक्ष सोनाली, महासचिव अनामिका रावत, प्रवीन बिष्ट, रवि बोहरा, पंकज कुमार, आर्यन शाह, प्रीति, अंजली, आंचल, सुमन, नरेश कुमार, निखिल ध्यानी आदि शामिल हुए। वहीं पूर्व राज्यमंत्री धीरेंद्र प्रताप ने छात्र-छात्राओं की मांग को जायज बताते हुए अपना पूर्ण समर्थन देने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी