ट्रैकिग पर गए युवाओं ने दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

जिला प्रशासन व पर्यटन विभाग के तत्वाधान में सोमवार को विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर कंडोलिया से किनाश पर्वत तक ट्रैकिग का आयोजन किया गया। इस दौरान ट्रैकिग दल में शामिल युवक-युवतियों ने करीब तीन किमी के ट्रैक पर जगह-जगह कूड़ा एकत्रित कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:11 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:11 PM (IST)
ट्रैकिग पर गए युवाओं ने दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश
ट्रैकिग पर गए युवाओं ने दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

जागरण संवाददाता, पौड़ी: जिला प्रशासन व पर्यटन विभाग के तत्वाधान में सोमवार को विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर कंडोलिया से किनाश पर्वत तक ट्रैकिग का आयोजन किया गया। इस दौरान ट्रैकिग दल में शामिल युवक-युवतियों ने करीब तीन किमी के ट्रैक पर जगह-जगह कूड़ा एकत्रित कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

कंडोलिया पार्क में जिलाधिकारी डा. विजय कुमार जोगदंडे ने ट्रैकिग दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान डीएम ने कहा कि विश्व पर्यटन दिवस को मनाने का प्रमुख उद्देश्य पर्यटक स्थलों का विकास करने के साथ ही संरक्षण व नैसर्गिंक सुंदरता को बढ़ावा देना है। प्रथम बार 1980 में विश्व पर्यटन दिवस मनाया गया। तब से हर वर्ष 27 सितंबर को विश्व पर्यटन दिवस मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष विश्व पर्यटन दिवस की थीम 'समावेशी विकास के लिए पर्यटन' रखी गयी है। उन्होंने कहा कि किनाश पर्वत पर ट्रैक का आयोजन पूर्व में भी किया जा चुका है। जिलाधिकारी ने कहा कि ट्रैक के सौंदर्यीकरण के लिए डीपीआर तैयार करने के निर्देश संबंधित विभाग अधिकारी को दिए। कहा कि जनपद में बहुत ही खूबसूरत पर्यटक स्थल है। किनाश पर्वत ट्रैक में होटल एसोसिएशन के सदस्यों, विद्यालय के छात्र-छात्राओं व स्थानीय निवासियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। उन्होंने ग्रामीणों को पर्यावरण संरक्षण के बारे में भी जानकारी दी। इस मौके पर रितेश नेगी, अनीता रावत, कांता सुंदरियाल, कृष्ण प्रताप सिंह, मनोज सिंह बिष्ट, होटल एसोसिएशन से अनूप देवरानी, प्रतिभागी अखिलेश नेगी, तस्लीम जावेद, हिमांशु शाह, सागर गैरोला, समीर, सुभाष नेगी, सोनिया, अक्षिता नेगी, निहारिका, प्रियका, महक, अमित नेगी आदि शामिल थे।

फोटो- 27पीएयूपी-2

chat bot
आपका साथी