Pauri Coronavirus Update: मंझगांव में 32 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, गांव को किया सील

Pauri Coronavirus Update पहाड़ी क्षेत्रों में भी कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार तेज होता जा रहा है। गांवों में कोरोना ग्राफ बढ़ने से चिंताएं भी बढ़ती जा रही है। पौड़ी जिले के मंझगांव में 32 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गांव को सील कर दिया गया है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 03:51 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 03:51 PM (IST)
Pauri Coronavirus Update: मंझगांव में 32 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, गांव को किया सील
मंझगांव में 32 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, गांव को किया सील।

संवाद सूत्र, पाटीसैण (पौड़ी गढ़वाल)। Pauri Coronavirus Update पौड़ी जिले के प्रखंड पोखड़ा के अंतर्गत ग्राम मंझगांव में 32 ग्रामीणों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग से मिली रिपोर्ट के बाद प्रशासन ने गांव को कंटेनमेंट घोषित करते हुए सील कर दिया है।

प्रखंड पोखड़ा के अंतर्गत मंझगांव में दो मई को एक विवाह समारोह आयोजित हुआ। विवाह समारोह संपन्न होने के कुछ दिन बाद से ही गांव में बुखार फैलने लगा। इस दौरान गांव में एक महिला की मौत भी हो गई। भयग्रस्त ग्रामीणों ने स्वास्थ्य महकमे से गांव में कोरोना सेंपलिंग करवाने का अनुरोध किया, जिसके बाद बारह मई को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में सेंपलिंग की। 

प्रखंड पोखड़ा की चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरती बहल ने बताया कि गांव में 97 ग्रामीणों की कोरोना जांच की गई, जिसमें से 32 में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। बताया कि गांव में मेडकल किट वितरित कर दी गई है। साथ ही ग्रामीणों को होम आइसोलेट किया गया है। इधर, चौबट्टाखाल तहसील के उपजिलाधिकारी संदीप कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग से मिली रिपोर्ट के बाद गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया गया है। 

कोटद्वार में तहसील से भी मिलेगी कोरोना किट

कोटद्वार तहसील क्षेत्र में होम आइसोलेट व्यक्तियों को मेडिकल किट तहसील की टीम भी उपलब्ध करवाएगी। उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा ने बताया कि कोरोना संक्रमित को मेडिकल किट दिया जाना सर्वोच्च प्राथमिकता है। बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार मेडिकल किट दी जा रही है, लेकिन अगर होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्ति को मेडिकल किट नहीं मिल रही तो वह 8630769408 और 01382-222154 पर कॉल कर किट मंगवा सकता है। बताया कि फोन करने के कुछ देर बाद ही किट संक्रमित व्यक्ति तक पहुंचा दी जाएगी। 

यह भी पढ़ें- Covid Curfew In Uttarakhand: उत्तराखंड में कुछ नए प्रतिबंधों के साथ 25 मई तक बढ़ा कर्फ्यू, यहां जानें सबकुछ

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी