विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ अभिभावकों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: तड़ियाल चौक स्थित एक निजी विद्यालय पर अतिरिक्त फीस वसूलने का आरोप लगाते हुए अ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Jul 2020 05:31 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jul 2020 05:31 PM (IST)
विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ  अभिभावकों ने किया प्रदर्शन
विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ अभिभावकों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: तड़ियाल चौक स्थित एक निजी विद्यालय पर अतिरिक्त फीस वसूलने का आरोप लगाते हुए अभिभावकों ने तहसील परिसर में प्रदर्शन किया। उन्होंने उपजिलाधिकारी को ज्ञापन देते हुए मासिक फीस में 50 प्रतिशत कटौती कराने की मांग की। कहा कि लॉकडाउन के कारण अभिभावकों को आर्थिक समस्याओं से जूझना पड़ रहा है।

गुरुवार को विद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों के अभिभावक बड़ी संख्या में तहसील परिसर में पहुंचे। यहां विद्यालय के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अभिभावकों ने कहा कि सरकार की ओर से विद्यालयों को अभिभावकों पर फीस वसूली को लेकर दबाव न बनाने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही यह भी निर्देश दिए गए हैं कि विद्यालय एक बार में सिर्फ एक माह की ही फीस लेंगे, लेकिन कोटद्वार का एक विद्यालय सरकार के इन आदेशों को ताक में रख अभिभावकों पर जबरन फीस जमा करने का दबाव बना रहा है। कहा कि विद्यालय की ओर से फीस के साथ-साथ मरम्मत, स्पोटर्स सहित कई अन्य चार्ज वसूले जा रहा हैं।

विद्यालय प्रबंधक फोन कर अभिभावकों को फीस व अन्य चार्ज जमा करवाने का दबाव बना रहा है। अभिभावकों ने जल्द फीस में कटौती नहीं होने पर विद्यालय के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी। इस मौके पर संदीप डबराल, नरेश नेगी, रिकी रावत, कुसुम रावत, राधा नेगी, विनीता नेगी, मीना भंडारी, यतेंद्र सिंह, सुमित्रा पंत आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी