दो आवासीय भवनों के ऊपर गिरा पेड़, बड़ा हादसा टला

जिला मुख्यालय स्थित वाल्मीकि बस्ती में दो आवासीय भवनों पर गुरुवार शाम साढ़े चार बजे चीड़ का एक पेड़ गिर गया। गनीमत यह रही कि जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्त घर के भीतर कोई नहीं था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 06:46 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 06:46 PM (IST)
दो आवासीय भवनों के ऊपर  गिरा पेड़, बड़ा हादसा टला
दो आवासीय भवनों के ऊपर गिरा पेड़, बड़ा हादसा टला

जागरण संवाददाता, पौड़ी: जिला मुख्यालय स्थित वाल्मीकि बस्ती में दो आवासीय भवनों पर गुरुवार शाम साढ़े चार बजे चीड़ का एक पेड़ गिर गया। गनीमत यह रही कि जिस वक्त यह घटना हुई, उस वक्त घर के भीतर कोई नहीं था। सूचना मिलते ही सीओ सदर पीएल टम्टा बचाव दल के साथ मौके पर पहुंचे और राहत कार्य कार्य में जुट गए। वहीं बस्ती के निवासियों ने कहा कि बस्ती में कई पेड़ आवासीय भवनों के लिए खतरा बने हुए हैं, लेकिन प्रशासन शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं कर रहा है।

गुरुवार शाम साढ़े चार बजे करीब वाल्मीकि बस्ती में एक चीड़ का पेड़ अचानक दो आवासीय भवनों के ऊपर गिर पड़ा। दिन का समय होने के चलते भवनों में कोई नहीं था, जिससे जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ। स्थानीय निवासी रेनु देवी, सुभाष व सागर ने बताया कि बस्ती में कई पेड़ आवासीय भवनों के लिए खतरा बने हुए हैं। जिसकी लिखित व मौखिक शिकायत जिला प्रशासन से कई बार की जा चुकी है। लेकिन आज तक बस्ती के निवासियों की सुरक्षा के लिए इन पेड़ों को नहीं काटा गया है। उन्होंने कहा कि यही घटना रात के समय होती तो व्यक्तियों की जान भी जा सकती थी। उन्होंने कहा कि प्रशासन को बस्ती के निवासियों की सुरक्षा के लिए आवासीय भवनों के लिए खतरा बने इन पेड़ों को तत्काल कटवाना चाहिए। सीओ सदर पीएल टम्टा ने कहा कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व फायर सर्विस की टीम मौके पर रवाना हुई। उन्होंने कहा कि भवन पर गिरे पेड़ को हटा लिया गया है। उन्होंने कहा कि बस्ती में कई अन्य पेड़ जड़ों से खोखले हो चुके हैं, जिन्हें जल्द हटाए जाने की आवश्यकता है।

chat bot
आपका साथी