विकास प्राधिकरण के खिलाफ उठने लगी आवाज

जिला विकास प्राधिकरण के विरोध में आवाज उठने लगी है। विभिन्न संगठनों ने इस संबंध में जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि प्राधिकरण के नियम बनाते समय आम जनता के हितों का ध्यान नहीं रखा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 10:57 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 06:14 AM (IST)
विकास प्राधिकरण के खिलाफ उठने लगी आवाज
विकास प्राधिकरण के खिलाफ उठने लगी आवाज

संवाद सहयोगी, पौड़ी : जिला विकास प्राधिकरण के विरोध में आवाज उठने लगी है। विभिन्न संगठनों ने इस संबंध में जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि प्राधिकरण के नियम बनाते समय आम जनता के हितों का ध्यान नहीं रखा है।

शुक्रवार को पौड़ी बचाओ संघर्ष समिति ने जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल को ज्ञापन सौंपा और जिला विकास प्राधिकरण की जटिलताओं को सरल करने की मांग की। समिति के संयोजक नमन चंदोला ने कहा कि प्राधिकरण में नियम बनाते समय जिले के मूल निवासियों की जरूरतों को नजरअंदाज किया गया। वहीं, सामाजिक संस्था नागरिक कल्याण मंच पौड़ी ने जिला विकास प्राधिकरण के मानकों पर सवाल उठाए हैं। मंच के अध्यक्ष रघुवीर सिंह रावत ने बताया कि जिला विकास प्राधिकारण के मानक पहाड़ में अव्यावहारिक व परेशानी का सबब बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्राधिकरण के भवन मानचित्र के मानक मैदानी क्षेत्रों के अनुरूप बनाए हैं, जबकि यहां मानक पहाड़ी क्षेत्र के अनुसार होने चाहिए।

chat bot
आपका साथी