खुली दुकानें, उमड़ी भीड़, नियम तार-तार

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: कोरोना संक्रमण के कारण डेढ़ माह से बंद पड़ी कपड़ा, मोबाइल शॉप और अन्य दुकानें

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 04:35 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 04:35 PM (IST)
खुली दुकानें, उमड़ी भीड़, नियम तार-तार
खुली दुकानें, उमड़ी भीड़, नियम तार-तार

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: कोरोना संक्रमण के कारण डेढ़ माह से बंद पड़ी कपड़ा, मोबाइल शॉप और अन्य दुकानें मंगलवार से खुल गई। बाजार में आमजन की भीड़ तो उमड़ी, लेकिन भीड़ के अनुरूप खरीददारी नहीं हुई। मोबाइल रिपेयरिग व्यापारियों के अलावा अन्य व्यापारी दोपहर तक ग्राहकों का इंतजार करते रहे। व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस की अलग-अलग टीमें बाजार में तैनात की गई थी।

कोरोना क‌र्फ्यू में ढील बरतते हुए शासन की ओर से छह जून को नई गाइडलाइन जारी की गई थी। गाइडलाइन के अनुसार मंगलवार को क्षेत्र में कपड़ा, रेडीमेड कपड़ा, दर्जी, चश्मा, साइकिल, औद्योगिक मशीनरी, मोटर पा‌र्ट्स, इलेक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर, हाईवेयर, मोबाइल व अन्य दुकानें खुली। सुबह से ही बाजारों में सामान्य दिनों की तरह भीड़-भाड़ देखी गई। कपड़ा व्यापारी सुशांत सिंह ने बताया कि अधिकांश व्यक्तियों को दुकानें खुलने का पता नहीं था, जिसके कारण वह खरीदारी करने के लिए नहीं पहुंच पाए। मंगलवार को शहर में केवल दस प्रतिशत ही कपड़ों का व्यापार हुआ। मोबाइल व्यापारी संदीप अग्रवाल ने बताया कि दुकानों में अधिकांश ग्राहक केवल मोबाइल ठीक कराने के लिए पहुंच रहे थे। शहर में सबसे अधिक भीड़ फल व सब्जी की दुकानों में ही देखने को मिली।

छूट की आड़ में खुली अन्य दुकानें

शासन के निर्देश के बाद मंगलवार को खोली गई दुकानों की आड़ में कई अन्य दुकानें भी खुली हुई देखने को मिली। व्यापारी पुलिस को देख अपने शटर बंद कर दे रहे थे, जबकि पुलिस के जाते ही दोबारा दुकानों के शटर खोल दिए जा रहे थे। व्यापारियों की इस लापरवाही से जगह-जगह भीड़ जैसी स्थिति भी देखने को मिली।

chat bot
आपका साथी