कोटद्वार में एक युवक ने भाई के सिर पर पत्‍थर से वार कर की हत्‍या, जानिए पूरी मामला

प्रखंड नैनीडांडा के अंतर्गत ग्राम भरतपुर में एक भाई ने दूसरे भाई के सिर पर पत्थर से वार की उसकी हत्या कर दी। युवक पत्नी की हत्या के आरोप में दिल्ली में सजा काट रहा था और लॉकडाउन के चलते पैरोल पर छूट कर घर आया था।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 05:41 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 05:41 PM (IST)
कोटद्वार में एक युवक ने भाई के सिर पर पत्‍थर से वार कर की हत्‍या, जानिए पूरी मामला
ग्राम भरतपुर में एक भाई ने दूसरे भाई के सिर पर पत्थर से वार की उसकी हत्या कर दी।

संवाद सहयोगी, कोटद्वार। प्रखंड नैनीडांडा के अंतर्गत ग्राम भरतपुर में एक भाई ने दूसरे भाई के सिर पर पत्थर से वार की उसकी हत्या कर दी। युवक पत्नी की हत्या के आरोप में दिल्ली में सजा काट रहा था और लॉकडाउन के चलते पैरोल पर छूट कर घर आया था। धुमाकोट थाने के अंतर्गत गौलीखाल चैक पोस्ट पर पहुंचे ग्राम भरतपुर निवासी अनूप सिंह पुत्र स्व.चंद्र सिंह ने पुलिस को सूचित किया कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसके भाई वीरेंद्र सिंह की हत्या कर दी गई है। बताया कि भाई का शव घर से कुछ दूर पड़ा है। सूचना मिलते ही धुमाकोट थाना प्रभारी विनय कुमार मय टीम मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मौका-मुआयना किया। इधर, वीरेंद्र की पुत्री हिमानी ने अज्ञात व्यक्ति पर उनके पिता की हत्या का आरोप लगाते हुए धुमाकोट थाने में तहरीर दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले में छानबीन शुरू कर दी।

थाना प्रभारी विनय कुमार ने बताया कि जांच के दौरान इस बात की पुष्टि हुई कि गुरुवार रात अनूप और वीरेंद्र के मध्य झगड़ा हुआ था। बताया कि झगड़े की बात सामने आने के बाद अनूप को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, जिसमें उसने अपने भाई की हत्या की बात स्वीकारी। बताया कि वीरेंद्र अपने परिवार के साथ दिल्ली रहता था, जहां उसने अपनी पत्नी पर आग लगा दी थी। पत्नी की हत्या के मामले में वीरेंद्र दिल्ली जेल में बंद था, लेकिन लॉकडाउन के दौरान उसे पैरोल मिली और वह बच्चों के साथ घर वापस आ गया था। बताया कि घर आकर वीरेंद्र लगातार अनूप सिंह से इस बात को लेकर झगड़ा करता था कि उसने उसे सजा से बचाने के लिए कुछ नहीं किया।

गुरुवार रात दोनों भाइयों में शराब के नशे में मारपीट हुई और इस दौरान अनूप ने वीरेंद्र के सिर पर वार कर दिया, जिससे वीरेंद्र जमीन पर गिर पड़ा। घायल वीरेंद्र को अनूप घसीटते हुए घर से कुछ दूर ले गया और उसे वहीं छोड़ अपने कमरे में सोने चला गया। थाना प्रभारी ने बताया कि अनूप को वीरेंद्र की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें-गर्भवती से छेड़छाड़ और पिटाई में तीन पर मुकदमा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी