कोविड केयर सेटर में एक व्यक्ति की मौत

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: नगर के एक होटल से बीती रात कौड़िया स्थित कोविड केयर सेंटर में भर्ती एक व्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 10:49 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 06:15 AM (IST)
कोविड केयर सेटर में एक व्यक्ति की मौत
कोविड केयर सेटर में एक व्यक्ति की मौत

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: नगर के एक होटल से बीती रात कौड़िया स्थित कोविड केयर सेंटर में भर्ती एक व्यक्ति ने बुधवार को दम तोड़ दिया। व्यक्ति को मंगलवार देर शाम कोविड केयर सेटर में भर्ती कराया गया था।

प्रखंड नैनीडांडा के अंतर्गत ग्राम बुडागढ़ (चैबाड़ा) निवासी व्यक्ति स्वास्थ्य संबंधी परेशानी के चलते पांच दिन पूर्व गांव से कोटद्वार आया और स्टेशन रोड स्थित एक होटल में रुका। मंगलवार देर शाम स्वास्थ्य विभाग ने होटल के दो कर्मियों सहित वहां रुके तीन व्यक्तियों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया। सेंटर प्रभारी डॉ. शैलेंद्र बड़थ्वाल ने बताया कि आठ अगस्त को होटल में रुके पंजाब निवासी एक यात्री में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद यह कदम उठाया गया। बताया कि बुधवार 11 बजे अचानक जोत सिंह का स्वास्थ्य बिगड़ गया, जिसके बाद उसे बेस अस्पताल में रेफर किया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। इधर, बेस चिकित्सालय के प्रमुख अधीक्षक डॉ. वीसी काला ने बताया कि मृतक के कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए श्रीनगर भेजे जा रहे हैं।

दो श्रमिकों में संक्रमण की पुष्टि

उत्तर प्रदेश से रोजगार के लिए कोटद्वार पहुंचे दो श्रमिकों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। नोडल अधिकारी डॉ. शैलेंद्र बड़थ्वाल ने बताया कि नौ अगस्त को उत्तर प्रदेश से आए दो श्रमिकों के सैंपल कौड़िया चेक पोस्ट पर लिए गए थे। बताया कि जांच में दोनों श्रमिकों में कोरोना की पुष्टि हुई है। दोनों श्रमिक वर्तमान में मोहल्ला आमपड़ाव में रह रहे थे व होम क्वारंटाइन थे। दोनों को कौड़िया स्थित कोविड सेंटर में भर्ती किया गया है।

chat bot
आपका साथी