सरकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाएं अधिकारी:रावत

संवाद सहयोगी कोटद्वार कैबिनेट मंत्री डा.हरक सिंह रावत ने कहा कि सरकार की ओर से अन

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 05:24 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 05:24 PM (IST)
सरकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाएं अधिकारी:रावत
सरकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाएं अधिकारी:रावत

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: कैबिनेट मंत्री डा.हरक सिंह रावत ने कहा कि सरकार की ओर से अनुसूचित जाति के बेहतर भविष्य के लिए उत्तराखंड श्रम विभाग की ओर से विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। इनका सभी योजनाओं से पात्रों का लाभांवित करने के लिए अधिकारी गंभीरता से कार्य करें।

रविवार देर शाम झंडीचौड़ में आयोजित कार्यक्रम में डा.हरक सिंह रावत ने कहा कि अनुसूचित वर्ग के बेहतर भविष्य व जीवन उत्थान के लिए उत्तराखंड सरकार श्रम विभाग के माध्यम से कई सारी कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। इसका लाभ समय-समय पर श्रम विभाग द्वारा अनुसूचित वर्ग को दिया जा रहा है। वहीं, दूसरी ओर मोदी सरकार पिछड़े वर्ग की गंभीरता से चिता कर रही है। उन्होंने कहा कि शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य, कन्याओं के विवाह के लिए संचालित योजनाओं का लाभ पात्र अवश्य लें।

डा.रावत ने झंडीचौड़ में स्थित पार्क के सुंदरीकरण करने के लिए पांच लाख रुपये विधायक निधि से देने की घोषणा की। साथ ही इस महीने से इस क्षेत्र की सारी सड़कों की मरम्मत व नई सड़कों का निर्माण कार्य शुरु कराने का भरोसा दिलाया। डा.रावत ने किशनपुरी में कार्यकत्र्ताओं की बैठक लेकर सरकार की उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाने का आह्वान किया। बैठक के बाद किशनपुर में आयोजित रामलीला में डा.हरक सिंह रावत ने कहा कि लाखों राम भक्तों के बलिदान से अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। इसके लिए पूरे हिदू समाज का योगदान है। कार्यक्रम में प्रकाश टम्टा, नवल किशोर, मंडल अध्यक्ष मनोज पांथरी, राकेश मित्तल, परशुराम, ब्रजपाल राजपूत, जनसंपर्क अधिकारी चंद्रप्रकाश नैथानी, विशेष कार्य अधिकारी कुलदीप रावत, शशिबाला केष्टवाल, हरि सिंह, राजेंद्र बिष्ट आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी