इंतजार में अधिकारी, नहीं पहुंचे फरियादी

इसे प्रचार-प्रसार का अभाव कहें अथवा तहसील दिवस के नाम पर होने वाली खानापूर्ति माह के तीसरे मंगलवार को अधिकारी तहसील में फरियादियों का इंतजार करते रहे लेकिन फरियादी नहीं पहुंचे। इधर सतपुली तहसील में भी तहसील दिवस महज खानापूर्ति ही रहा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 06:16 PM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 06:16 PM (IST)
इंतजार में अधिकारी, नहीं पहुंचे फरियादी
इंतजार में अधिकारी, नहीं पहुंचे फरियादी

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: इसे प्रचार-प्रसार का अभाव कहें अथवा तहसील दिवस के नाम पर होने वाली खानापूर्ति, माह के तीसरे मंगलवार को अधिकारी तहसील में फरियादियों का इंतजार करते रहे, लेकिन फरियादी नहीं पहुंचे। इधर, सतपुली तहसील में भी तहसील दिवस महज खानापूर्ति ही रहा। तहसील दिवस में नौ शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से तीन को मौके पर निस्तारित किया गया।

कोटद्वार तहसील में सुबह ही विभिन्न विभागों के अधिकारी शिकायतें सुनने पहुंचे गए। उपजिलाधिकारी संदीप कुमार की अनुपस्थिति में तहसीलदार विकास अवस्थी भी शिकायतें सुनने सभागार में पहुंच गए। दोपहर एक बजे तक मात्र एक शिकायत कत्र्ता ही तहसील दिवस में पहुंचा। शिकायत भी राजस्व विभाग से संबंधित थी, जिसे तहसीलदार ने स्वयं सुना व निस्तारण का आश्वासन दिया। दोपहर एक बजे के बाद अधिकारी अपने कार्यालयों में वापस लौट गए।

दूसरी ओर, सतपुली तहसील में अपर जिलाधिकारी ईला गिरी व उपजिलाधिकारी संदीप कुमार फरियादियों की शिकायत सुनने तहसील सभागार में बैठ गए। साथ ही विभिन्न विभाग के 55 अधिकारी भी तहसील दिवस में मौजूद रहे। दोपहर तक मात्र नौ शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से तीन शिकायतों को मौके पर ही निस्तारित कर दिया गया। प्राप्त शिकायतों में रवींद्र ने नौगांव, सिमराली ने गांवों में पानी न आने के कारण गदेरे से पीने का पानी लाने की बात कही। चमासू निवासी रामचंद्र, चिरंजीव नौंगाई ने सिमराली-चमासू मोटर मार्ग में हो रही अनियमितताओं की शिकायत की। अपर जिलाधिकारी ने शिकायतों को संबंधित विभागों के सुपुर्द कर दिया। इस दौरान प्रभारी तहसीलदार सुधा डोभाल, विद्युत विभाग सहायक अभियंता मुकेश कुमार, जिला पर्यटन अधिकारी केएस नेगी, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी प्रेम सिंह बछवान, डीएफओ डीसी जोशी सहित कई विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। संदेश : 16 कोटपी 8

कोटद्वार तहसील में फरियादियों का इंतजार करते विभागीय कर्मी

chat bot
आपका साथी