कोटद्वार से दून पहुंचने को बदलनी होगी तीन बसें

पिछले दिनों हुई बारिश के बाद लालढांग-चिलरखाल मार्ग बंद होने के कारण कोटद्वार डिपो से देहरादून व हरिद्वार के लिए बसें संचालित नहीं हो रही हैं। ऐसे में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। फिलहाल इस मार्ग से दूर-दूर तक बसों के संचालन की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Jul 2020 03:00 AM (IST) Updated:Wed, 15 Jul 2020 06:12 AM (IST)
कोटद्वार से दून पहुंचने को बदलनी होगी तीन बसें
कोटद्वार से दून पहुंचने को बदलनी होगी तीन बसें

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: बरसात में लालढांग-चिलरखाल वन मोटर मार्ग पर बरसाती रपटों में पानी भरने के कारण परिवहन निगम के कोटद्वार डिपो की बसें देहरादून व हरिद्वार नहीं जा पा रही हैं। इसके देखते हुए अब निगम ने कोटद्वार से यात्रियों को देहरादून पहुंचाने के लिए वैकल्पिक प्रबंध किया है। इसके तहत देहरादून तक पहुंचने के लिए यात्रियों को तीन बसें बदलनी पड़ेंगी।

पिछले दिनों हुई बारिश के बाद लालढांग-चिलरखाल मार्ग बंद होने के कारण कोटद्वार डिपो से देहरादून व हरिद्वार के लिए बसें संचालित नहीं हो रही हैं। ऐसे में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। फिलहाल इस मार्ग से दूर-दूर तक बसों के संचालन की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है। यात्रियों की समस्या को देखते हुए कोटद्वार डिपो प्रशासन ने उत्तर प्रदेश के नजीबाबाद डिपो के साथ ही उत्तराखंड परिवहन निगम के देहरादून डिपो प्रशासन से संपर्क साधा है। जिसके बाद यह तय हुआ कि अब कोटद्वार बस अड्डे से निगम की बसें यात्रियों को कौड़िया चैक पोस्ट तक पहुंचाएगी, वहां से नजीबाबाद (उप्र) डिपो की बसें यात्रियों को उत्तराखंड की चिड़ियापुर सीमा पर लेकर जाएंगी। इसके बाद देहरादून ग्रामीण डिपो की बसों में यात्री हरिद्वार व देहरादून के लिए सफर कर सकेंगे।

सूत्रों की मानें तो बुधवार से यह व्यवस्था शुरू होने की संभावना जताई जा रही है। इस व्यवस्था के शुरू होने के बाद से कोटद्वार से देहरादून व हरिद्वार जाने वाले यात्रियों को सहूलियत मिलेगी। एआरएम टीकाराम आदित्य ने बताया कि जल्द यह व्यवस्था शुरू हो जाएगी। साथ ही उन्होंने बताया कि कोटद्वार से पौड़ी के लिए बस सेवा शुरू कर दी गई है। यह बस सुबह पांच बजे संचालित होगी। संदेश : 14 कोटपी 1

उत्तराखंड परिवहन निगम का कोटद्वार डिपो, जहां से जल्द ही देहरादून व हरिद्वार की बसें शुरू होंगी।

chat bot
आपका साथी