हल्द्वानी,,सिटी,,,अब कंडाखणी गांव में सत्रह कोरोना संक्रमित

जागरण संवाददाता कोटद्वार प्रखंड द्वारीखाल की ग्रामसभा जुयालगांव में एक बार फिर कोरोना संक्र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 07:05 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 07:05 PM (IST)
हल्द्वानी,,सिटी,,,अब कंडाखणी गांव में सत्रह कोरोना संक्रमित
हल्द्वानी,,सिटी,,,अब कंडाखणी गांव में सत्रह कोरोना संक्रमित

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: प्रखंड द्वारीखाल की ग्रामसभा जुयालगांव में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के 17 मामले प्रकाश में आए हैं। कंडाखणी में कोरोना संक्रमण फैलने के बाद आसपास के गांवों में भी खतरा पैदा हो गया है। दरअसल, कंडाखणी आसपास के सभी गांवों का मुख्य बाजार भी है। प्रशासन ने बाजार बंद कराने के साथ ही गांव को भी कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारी शुरू कर दी है।

प्रखंड द्वारीखाल की ग्रामसभा जुयालगांव के अंतर्गत ग्राम जुयालगांव के साथ ही जुड्डा, कंडाखणी, सोहनपुर और स्यालनी तोकग्राम हैं। अप्रैल माह के अंत में गांव में विवाह समारोह था व उसके बाद से ही गांव में बुखार का प्रकोप शुरू हो गया। 29 अप्रैल को चैलूसैंण से आई स्वास्थ्य टीम ने ग्रामीणों के कोरोना जांच सैंपल लिए, जिसमें दो ग्रामीणों में कोरोना की पुष्टि हुई। सात मई को गांव में बुखार के चलते एक बुजुर्ग की मृत्यु हो गई, जिसके बाद 10 मई को पुन: ग्रामीणों की कोरोना जांच की गई। जांच में जुयालगांव में 17 और जुड्डा में आठ ग्रामीणों में कोरोना की पुष्टि हुई है। दोनों गांवों को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए ग्रामीणों की आवाजाही बंद कर दी गई।

इस पूरे क्षेत्र का बाजार कंडाखणी है। ऐसे में 14 मई को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कंडाखणी में कोरोना जांच सैंपल लिए। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी सूची में कंडाखणी में 17 ग्रामीणों में कोरोना की पुष्टि हुई है। उपजिलाधिकारी अपर्णा ढौंढियाल ने बताया कि गांव को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

कालागढ़ में भी मिले संक्रमित, कोटद्वार में एक की मौत

कालागढ़ में हाईडिल कालोनी में बीती 13 मई को एक अवर अभियंता की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कॉलोनी में सौ व्यक्तियों के कोरोना जांच सेंपल लिए। सोमवार को मिली रिपोर्ट में इन सौ व्यक्तियों में से 12 में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इधर, प्रखंड दुगड्डा के अंतर्गत ग्राम खोलकंडी में सात व उमरैला में छह ग्रामीणों में कोरोना की पुष्टि हुई। इधर, कोटद्वार बेस चिकित्सालय में कोरोना संक्रमित एक बुजुर्ग की उपचार के दौरान मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी