सुस्त पड़ी पुलिस, बिना रोकटोक पहाड़ चढ़े पर्यटक

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: बाहरी राज्यों से बगैर आरटी पीसीआर रिपोर्ट पहाड़ चढ़ने से रोकने के लिए बीते सप

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 05:56 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 05:56 PM (IST)
सुस्त पड़ी पुलिस, बिना रोकटोक पहाड़ चढ़े पर्यटक
सुस्त पड़ी पुलिस, बिना रोकटोक पहाड़ चढ़े पर्यटक

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: बाहरी राज्यों से बगैर आरटी पीसीआर रिपोर्ट पहाड़ चढ़ने से रोकने के लिए बीते सप्ताह जो मुस्तैदी पुलिस ने दिखाई, इस मर्तबा वह मुस्तैदी कहीं नजर नहीं आई। नतीजा, शनिवार सुबह से ही मैदानी क्षेत्रों से बड़ी संख्या में पर्यटक पर्वतीय क्षेत्रों की ओर बेरोकटोक जाते रहे। गढ़वाल-बिजनौर सीमा पर स्थित कौड़िया चेकपोस्ट पर पुलिस महज खानापूर्ति के नाम पर खड़ी नजर आई। उधर, बाहरी राज्यों से आ रहे वाहनों को रोकने के बजाय तिलवाढांग चौकी में तैनात पुलिस टीम दोपहिया वाहनों के चालान करने में व्यस्त दिखी।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन की कमर सरकारी सिस्टम ही तोड़ रहा है। शायद यही कारण है कि गढ़वाल-बिजनौर सीमा पर स्थित कोतवाली पुलिस की कौड़िया चेकपोस्ट पर बाहरी राज्यों से आ रहे वाहनों को रोकने की जहमत तक नहीं उठाई जा रही। बताते चलें कि शासन की ओर से जारी निर्देशों के बाद बीते सप्ताह जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बाहरी राज्यों से आ रहे पर्यटकों के प्रवेश को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए थे। जारी निर्देशों में स्पष्ट कहा गया था कि बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों को सरकार की ओर से जारी वेबसाइट पर पंजीकरण कराना अनिवार्य होगा। साथ ही 72 घंटे पूर्व की आरटी पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट भी लानी जरूरी है। जिलाधिकारी से जारी निर्देशों के बाद अगले दो-चार दिन पुलिस पूरी तरह मुस्तैद दिखी। लेकिन, इस वीकएंड पुलिस की सुस्ती स्पष्ट नजर आ रही है। शनिवार सुबह से ही बाहरी राज्यों से पर्यटक पर्वतीय क्षेत्रों की ओर जाने लगे थे। पर्यटकों को न तो कौड़िया चेकपोस्ट पर और न ही तिलवाढांग चेकपोस्ट पर रोका गया।

-----------

दोपहिया वाहनों के चालान में नजर आई पुलिस: शनिवार को जिस वक्त पुलिस को बाहरी राज्यों के वाहनों को रोककर चेकिंग करनी थी, उस वक्त वह तिलवाढांग चौकी पर दोपहिया वाहनों के चालान करती दिखी। इस बीच दिल्ली, गुजरात, उत्तर प्रदेश सहित विभिन्न राज्यों की नंबर प्लेट लगे दर्जनों वाहन पहाड़ चढ़े। लेकिन, कोई उन्हें रोकने की जहमत नहीं उठा रहा था।

chat bot
आपका साथी