त्योहार में बरती लापरवाही तो कोरोना पड़ सकता भारी

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : कोरोना से बचाव के लिए मुंह पर मास्क व दो गज की दूरी जरूरी है, लेकिन त्योहार

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 05:15 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 05:15 PM (IST)
त्योहार में बरती लापरवाही तो कोरोना पड़ सकता भारी
त्योहार में बरती लापरवाही तो कोरोना पड़ सकता भारी

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : कोरोना से बचाव के लिए मुंह पर मास्क व दो गज की दूरी जरूरी है, लेकिन त्योहारों के उत्साह में आमजन इन नियमों को ही भूल गया है। स्थिति यह है कि बाजारों में कुछ दिनों से लगातार ग्राहकों की भीड़ उमड़ने लगी है। जनता को नियमों का पालन करवाने वाली पुलिस व निगम की टीम भी कहीं नजर नहीं आ रही। ऐसे में यह लापरवाही भारी पड़ सकती है।

प्राणघातक कोरोना संक्रमण ने पहली व दूसरी लहर ने सैकड़ों परिवारों पर अपना कहर बरपाया। ऐसे में अब विशेषज्ञों की ओर से तीसरी लहर की चेतावनी भी दी गई है। केंद्र व प्रदेश सरकार भी लगातार आमजन से सतर्कता बरतने की अपील कर रही है, लेकिन जिस तरह से आमजन त्योहार के उत्साह में डूबा हुआ है उससे लगता है कि वह कोरोना संक्रमण को ही भूल गया है। शारीरिक दूरी तो दूर बाजारों में अधिकांश व्यक्ति मुंह पर मास्क तक नहीं लगा रहे। सुबह से ही दुकानों में खरीदारी करने वालों की भीड़ उमड़ रही है। सबसे बुरी स्थिति गोखले मार्ग, पटेल मार्ग, स्टेशन रोड व मालनी मार्केट में बनी हुई है। इन स्थानों पर पैर रखने तक की जगह नहीं मिल पा रही है।

त्योहार पर शहर में कोरोना संक्रमण को लेकर व्यापारी भी लापरवाह दिखाई दे रहे हैं। संक्रमण के शुरूआती दौर में शारीरिक दूरी बनाने के लिए व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठानों के बाहर सफेद गोले बनाए हुए थे, लेकिन अब यह गोले भी कहीं नजर नहीं आ रहे। अधिकांश व्यापारी तो मुंह पर मास्क तक नहीं लगा रहे। ऐसे में कोरोना का यह न्यौता शहरवासियों को खतरे में डाल सकता है।

chat bot
आपका साथी