चेक पोस्ट पर जांच, अन्य मार्गों पर लापरवाही

भले ही स्वास्थ्य विभाग बाहरी राज्यों से आने वाले व्यक्ति की कोरोना जांच करने के दावे कर रहा हो लेकिन हकीकत यह है कि कोरोना जांच से बचने के लिए अधिकांश व्यक्ति उप्र-उत्तराखंड की सीमा से सटे अन्य मार्गों से आवाजाही कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की जांच केवल कौड़िया चेक पोस्ट तक ही सिमटकर रह गई है। ऐसे में शहर में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 05:45 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 05:45 PM (IST)
चेक पोस्ट पर जांच, अन्य मार्गों पर लापरवाही
चेक पोस्ट पर जांच, अन्य मार्गों पर लापरवाही

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: भले ही स्वास्थ्य विभाग बाहरी राज्यों से आने वाले व्यक्ति की कोरोना जांच करने के दावे कर रहा हो, लेकिन हकीकत यह है कि कोरोना जांच से बचने के लिए अधिकांश व्यक्ति उप्र-उत्तराखंड की सीमा से सटे अन्य मार्गों से आवाजाही कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की जांच केवल कौड़िया चेक पोस्ट तक ही सिमटकर रह गई है। ऐसे में शहर में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है।

कोरोना के नए वैरिएंट को देखते हुए शासन की ओर से उत्तराखंड की सीमा पर कोरोना जांच बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। निर्देशों का पालन करते हुए तीन दिन पहले स्वास्थ्य विभाग ने उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सीमा पर स्थित कौड़िया चेक पोस्ट पर जांच केंद्र स्थापित कर दिया था। यहां से शहर में प्रवेश करने वाले बाहरी राज्यों के प्रत्येक व्यक्ति की कोरोना जांच की जा रही है, लेकिन उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे दिल्ली फार्म और सनेह क्षेत्र में कोरोना जांच की कोई व्यवस्था नहीं बनाई गई है। नतीजा हर रोज कई व्यक्ति उक्त मार्गों से बिना जांच कराए शहर में प्रवेश कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की यह लापरवाही शहरवासियों को खतरे में डाल सकती है।

------

पुलिस कर्मी भी तैनात नहीं

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सीमा पर स्थित दिल्ली फार्म से आवाजाही करने वाले व्यक्तियों पर नजर रखने के लिए पुलिस कर्मी भी तैनात नहीं किए गए हैं। ऐसे में बाहरी राज्यों के सैकड़ों व्यक्ति उक्त मार्गों से आवाजाही कर रहे हैं। जबकि, कोरोना संक्रमण की पहली और दूसरी लहर में कौड़िया चेक पोस्ट के अलावा अन्य सभी मार्गों को पूरी तरह सीज कर दिया गया था।

.........

उप्र -उत्तराखंड की सीमा पर स्थित कौड़िया चेक पोस्ट पर बाहरी राज्यों से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की आरटीपीसीआर जांच की जा रही है। सीमा से सटे अन्य मार्गों पर भी जल्द कोरोना जांच की व्यवस्था बनाई जाएगी।

विजय सिंह, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक

chat bot
आपका साथी