कोरोना के चलते आसमान चढ़े फलों के दाम

कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ ही इम्युनिटी सिस्टम बढ़ाने वाले फलों के दाम आसमान छूने लगे हैं। स्थिति यह है कि शहर में हर रोज कीवी व नारियल पानी के दामों में बढ़ोतरी हो रही है। इससे आम जनता की जेब पर अतिरिक्त भार पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 05:27 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 05:27 PM (IST)
कोरोना के चलते आसमान चढ़े फलों के दाम
कोरोना के चलते आसमान चढ़े फलों के दाम

रोहित लखेड़ा, कोटद्वार : कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ ही इम्युनिटी सिस्टम बढ़ाने वाले फलों के दाम आसमान छूने लगे हैं। स्थिति यह है कि शहर में हर रोज कीवी व नारियल पानी के दामों में बढ़ोतरी हो रही है। इससे आम जनता की जेब पर अतिरिक्त भार पड़ रहा है।

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए इम्युनिटी सिस्टम का मजबूत होना जरूरी है। फलों में ऐसे पोषक तत्व प्रचुर मात्रा में पाए जाते हैं, जो शरीर की इम्युनिटी बढ़ाने में सहयोग करते हैं। ऐसे में पिछले कुछ सप्ताह से बाजार में विटामिन-सी युक्त फलों की मांग बढ़ने लगी है। इससे फलों के दाम भी आसमान छूने लगे हैं। एक सप्ताह पूर्व जहां कीवी 35 रुपये प्रति पीस में बिक रहा था, लेकिन अब 50 से 60 रुपये प्रति पीस में बिक रहा है। नारियल पानी पूर्व में 50-60 रूपये में बिक रहा था, लेकिन इन दिनों इसकी कीमत 80-100 रुपये तक पहुंच गई है। नींबू भी पिछले एक सप्ताह में डेढ़ सौ से दो सौ रुपये किलो तक पहुंच गया है। देवी रोड निवासी शांति देवी, मुन्नी देवी ने बताया कि बाजार में कहीं भी फलों के दाम निर्धारित नहीं किए गए हैं। फल विक्रेता मनमाना दाम वसूल रहे हैं। फल विक्रेता इरफान अली ने बताया कि शहर में अधिकांश फल मैदानी क्षेत्रों से आते हैं। फल मंडी में ही महंगे दाम में मिल रहे हैं।

फलों की कीमतें

फल, पूर्व में, वर्तमान में

अनार, 70, 125

सेब, 80, 130

मौसमी, 40, 60

पपीता, 30, 60

अंगूर, 40, 80

केले, 40, 70

नारियल पानी, 60, 80

नोट : फलों की कीमत प्रति किलो रुपये में है।

chat bot
आपका साथी