माउंटेन बाइकिग रूट का रविवार को होगा सर्वे

माउंटेन बाइकिग एवं ट्रेल रनिग का सर्वे करने के लिए टीम देहरादून से लैंसडौन पहुंच गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:34 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:34 PM (IST)
माउंटेन बाइकिग रूट का रविवार को होगा सर्वे
माउंटेन बाइकिग रूट का रविवार को होगा सर्वे

संवाद सहयोगी, लैंसडौन :

माउंटेन बाइकिग एवं ट्रेल रनिग का सर्वे करने के लिए टीम देहरादून से लैंसडौन पहुंच गई है। रविवार को यह टीम गांधी चौक से बिलखेत तक के पचास किलोमीटर के रूट का सर्वे करने के साथ ही इसे गूगल मैप से लिक करेगी। फ‌र्स्ट नयार वेली मेगा एडवेंचर फेस्टिवल का आयोजन 19 से 22 नवंबर तक सतपुली की नयारघाटी में प्रस्तावित है। इस फेस्टिवल के तहत माउंटेन बाइकिग एवं ट्रेल रनिग का आरंभ लैंसडौन से होगा।

इन दोनों कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल के निर्देश पर हिमालय स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन देहरादून, एडवेंचर लीजेंट व हिमालय एडवेंजर फेस्टिवल संस्था के सदस्य देहरादून से लैंसडौन पहुंचे हैं।

टीम के सदस्य अजय कंडारी ने बताया कि लैंसडौन के गांधी चौक से 19 नवंबर को माउंटेन बाइकिग बिलखेत के लिए रवाना होगी। माउंटेन बाइकिग में हिस्सा लेने के लिए देश से ही नहीं, बल्कि विदेशों से भी सौ व्यक्ति प्रतिभाग करेंगे। पचास किलोमीटर के इस रूट का सर्वे करने के दौरान वे ग्राम पीड़ा को भी मुख्य रूप से इससे जोड़ेंगे। कंडारी ने बताया कि पर्यटन विभाग की ओर से इस प्रतियोगिता का आयोजन प्रतिवर्ष करने के लिए इसे कैलेंडर में भी शामिल कर लिया गया है। टीम में शामिल सिद्धार्थ थपलियाल के नेतृत्व में माउंटेन बाइकिग व प्रकाश पंवार के नेतृत्व में ट्रेल रनिग का सर्वे टीम करेगी। सर्वे टीम में शामिल मयंक घिल्डियाल ने बताया कि पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए ई-बाइक भी चलाने की योजना है, जबकि 28 नवंबर को ट्रेल रनिग का आरंभ भी लैंसडौन से होगा। लैंसडौन होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय सतीजा व हबीव उर्र रहमान ने कहा कि इस आयोजन से लैंसडौन के पर्यटन को बल मिलेगा।

chat bot
आपका साथी