कंपनी बनाकर लाखों की धोखाधड़ी, मुकदमा दर्ज

फर्जी कंपनी बनाकर क्षेत्रवासियों से लाखों रुपये ठगने वाले छह व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की विशेष टीम गठित की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 05:00 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 05:00 PM (IST)
कंपनी बनाकर लाखों की  धोखाधड़ी, मुकदमा दर्ज
कंपनी बनाकर लाखों की धोखाधड़ी, मुकदमा दर्ज

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: फर्जी कंपनी बनाकर क्षेत्रवासियों से लाखों रुपये ठगने वाले छह व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की विशेष टीम गठित की गई है।

पुलिस को दी तहरीर में खूनीबड़ निवासी मोहम्मद मुरसलीन जफर ने बताया कि जनवरी 2019 में टूरिस्ट भवन में चल रही कंपनी के संचालकों ने उन्हें कोटद्वार क्षेत्र का प्रबंधक बनाया था। बताया कि कंपनी के कुछ व्यक्ति उनके साथ मिलकर क्षेत्रवासियों को कंपनी में एफडी करवाने के साथ ही पैसा डबल करने की योजना बताते रहे। इन व्यक्तियों की बातों पर भरोसा कर कई क्षेत्रवासियों ने अपना पैसा निवेश करना शुरू कर दिया। बताया कि 12 महीने बाद कंपनी ने व्यक्तियों को उनका पैसा वापस लौटाने से इन्कार कर दिया। वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रदीप नेगी ने बताया कि कंपनी में क्षेत्र के करीब 150 व्यक्तियों ने 16 लाख रुपये जमा किए थे। मामले में उत्तर प्रदेश नजीबाबाद निवासी विनीत कुमार, शहनवाज अंसारी, कमल कुमार, मोना पंचाल, नसीबुद्दीन व उदयराज सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। बताया कि जल्द ही आरोपितों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

chat bot
आपका साथी