मेगा एडवेंचर फेस्टिवल से लैंसडौन को मिलेगी नई पहचान

संवाद सहयोगी, लैंसडौन: नयार वैली मेगा एडवेंचर फेस्टिवल के सफल आयोजन के लिए पर्यटन विभाग ने लैंसडौन ह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:19 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:19 AM (IST)
मेगा एडवेंचर फेस्टिवल से लैंसडौन को मिलेगी नई पहचान
मेगा एडवेंचर फेस्टिवल से लैंसडौन को मिलेगी नई पहचान

संवाद सहयोगी, लैंसडौन: नयार वैली मेगा एडवेंचर फेस्टिवल के सफल आयोजन के लिए पर्यटन विभाग ने लैंसडौन होटल एसोसिएशन से सहयोग मांगा है। पर्यटन विभाग ने माउंटेन बाइकिग का आयोजन लैंसडौन के निकटवर्ती क्षेत्र से करवाने की बात भी कही है।

गढ़वाल मंडल विकास निगम के टिफ-इन-टॉप में पर्यटन विभाग की पहल पर कैंट होटल एवं लैंसडौन होटल एसोसिएशन की बैठक का आयोजन उपजिलाधिकारी अपर्णा ढौंढि़याल की अध्यक्षता में किया गया। बैठक में जिला पर्यटन अधिकारी खुशहाल सिंह नेगी ने कहा कि 19 से 22 नवंबर तक सतपुली के नयार क्षेत्र में फ‌र्स्ट नयार वैली मेगा एडवेंचर फेस्टिवल प्रस्तावित है। इसमें पैराग्लाइडिग के अलावा साइक्लिग, माउंटेन बाइकिग, ट्रेल रनिग जैसे कार्यक्रम होंगे। लैंसडौन आने वाले पर्यटकों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, लेकिन उनके लिए यहां साहसिक गतिविधियों का अभाव है। इसलिए पर्यटन विभाग ने सतपुली के नयार क्षेत्र में इन गतिविधियों को शुरू करने की पहल की है, जिससे पर्यटकों का मनोरंजन हो सके।

उन्होंने उम्मीद जताई कि इस फेस्टिवल के आयोजन से पर्यटकों को लैंसडौन समेत निकटवर्ती क्षेत्रों में पहले की अपेक्षा ज्यादा दिनों के लिए रोका जा सकेगा। बैठक में उन्होंने होटल एसोसिएशनों से इस आयोजन के लिए पूरा सहयोग देने की अपील की। लैंसडौन होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय सतीजा ने कहा कि पर्यटन विभाग को नैनीताल व मसूरी की तर्ज पर लैंसडौन क्षेत्र को भी कैलेंडर समेत अपनी वेबसाइट पर प्रमोट करना चाहिए। तय किया गया कि जल्द ही होटल एसोसिएशन की बैठक जिलाधिकारी के साथ की जाएगी। बैठक में होटल एसोसिएशन के सचिव अजय शंकर ढौंढि़याल, कैंट होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष सलीम उर्र रहमान, जितेंद्र नेगी, कल्याण सिंह, हेमा शर्मा, विकास इलाहाबादी, अशोक सबलोक, सुनील बख्शी आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।

कोविड नियमों का करें अनुपालन

एसडीएम अपर्णा ढौंढि़याल ने होटल एसोसिएशन से कोरोना दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की। उन्होंने पर्यटन विभाग की ओर से जारी निर्देशों को भी होटल संचालकों को वितरित किया। कहा कि बाहरी क्षेत्रों से आने वाले पर्यटकों के साथ इस क्षेत्र के लोगों की सुरक्षा भी बेहद जरूरी है। उन्होंने पयर्टन विभाग के निर्देशों से पर्यटकों को भी अवगत करवाने की अपील की।

संदेश : 30 कोटपी 4

पर्यटन विभाग की ओर से जारी कोविड-19 के नियमों को होटल एसोसिएशन के सदस्यों को वितरित करती उपजिलाधिकारी अर्पणा ढौढि़याल।

chat bot
आपका साथी