पटेल मार्ग पर मैक्स वाहनों का कब्जा

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : भले ही पुलिस दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनाने के लिए अभियान चला रही हो,

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 05:22 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 05:22 PM (IST)
पटेल मार्ग पर मैक्स वाहनों का कब्जा
पटेल मार्ग पर मैक्स वाहनों का कब्जा

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : भले ही पुलिस दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनाने के लिए अभियान चला रही हो, लेकिन हैरानी यह है कि शहर की सड़कों पर नो पार्किग में खड़े वाहनों पर सिस्टम का ध्यान नहीं जाता। कोतवाली से चंद कदम की दूरी पर स्थित पटेल मार्ग मैक्स वाहनों की अवैध पार्किग बन गई हैं। नतीजा क्षेत्रवासियों का सड़क पर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है।

नियमों की बात की जाए तो शहर के व्यस्त इलाकों में मैक्स, बस या अन्य भारी वाहन पार्क करना गैरकानूनी है। बावजूद इसके पटेल मार्ग पर सड़क किनारे दोनों ओर पूरे दिन मैक्स वाहनों की लंबी कतार लगी रहती हैं। पहाड़ी क्षेत्रों से आने व जाने वाले मैक्स चालक बीच सड़क पर ही वाहन खड़ा कर सवारी बैठाते व उतारते हैं। स्थानीय निवासी मनमोहन सिंह व राजेंद्र कुमार ने बताया कि नियमों की अनदेखी के कारण मार्ग पर यातायात व्यवस्था प्रभावित होने लगी है। जगह-जगह खड़े मैक्स वाहनों के कारण मार्ग पर जाम की स्थिति बनी रहती है। शिकायत के बाद भी जिम्मेदार सिस्टम सुध लेने को तैयार नहीं है। सड़क पर वर्कशॉप

पटेल मार्ग पर कई वाहन मिस्त्री सड़क पर ही वाहनों की मरम्मत का कार्य करते हुए आसानी से देखे जा सकते हैं। सड़क किनारे पैदल चलने वाले स्थान को पूरी तरह चौपहिया वाहनों ने घेर लिया है। ऐसे में राहगीरों को सड़क के बीच से होकर गुजरना पड़ता है। पूर्व में हुई दुर्घटनाओं के बाद भी पुलिस सुध लेने को तैयार नहीं है।

................

पहाड़ से आने व जाने वाले मैक्स वाहन के लिए नजीबाबाद चौराहे के समीप जगह चिह्नित की गई है। जल्द ही पटेल मार्ग में अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी।

अनिल जोशी, पुलिस क्षेत्राधिकारी

chat bot
आपका साथी