दो माह से लापता युवक-युवती का कंकाल जंगल में मिला

संवाद सहयोगी, पौड़ी : दो माह से लापता चल रहे युवक-युवती का कंकाल तरपालीसैंण के जंगल में मिलने से क्षे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Mar 2021 05:44 PM (IST) Updated:Tue, 23 Mar 2021 05:44 PM (IST)
दो माह से लापता युवक-युवती का कंकाल जंगल में मिला
दो माह से लापता युवक-युवती का कंकाल जंगल में मिला

संवाद सहयोगी, पौड़ी : दो माह से लापता चल रहे युवक-युवती का कंकाल तरपालीसैंण के जंगल में मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। कंकालों को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेजा गया है। फिलहाल मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

एसओ पैठाणी प्रताप सिंह ने बताया कि नर कंकालों की पहचान सुनील पुत्र सोबत सिंह निवासी तरपालीसैंण व लक्ष्मी पुत्री गुलाब सिंह निवासी छत्तर के रूप में हुई है। स्वजनों ने कपड़ों व जूते चप्पल से इनकी पहचान की है। स्वजनों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों का प्रेम प्रसंग चल रहा था। बीते 28 जनवरी को सुनील के स्वजन रिश्ते के लिए लक्ष्मी के घर गए थे। लेकिन लक्ष्मी के घर वालों ने रिश्ते से इन्कार कर दिया था। एसओ प्रताप ने बताया कि इसी दिन शाम को दोनों घर से लापता हो गए। बीते सोमवार को डुंगरी मल्ली गांव में सड़क निर्माण कार्य में लगा एक मजदूर पानी लेने के लिए स्त्रोत की ओर जा रहा था। जहां उसे एक गुफा में कंकाल दिखा। जिसकी सूचना उसने ग्रामीणों को दी। जंगल में कंकाल मिलने की सूचना पर सुनील के पिता सोबत सिंह भी उक्त स्थान पर पहुंचे। गुफा में जिस स्थान पर नर कंकाल मिला था उससे करीब 100 मीटर दूरी पर दूसरे कंकाल की खोपड़ी वाला हिस्सा मिला है। स्वजनों की ओर से कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। आवश्यकता पड़ने पर दोनों कंकालों का डीएनए परीक्षण भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मामले में स्वजनों की ओर से गुमशुदगी दर्ज नहीं कराई गई है।

वहीं, एसएसपी पी रेणुका देवी ने कहा कि मृतकों के फोन डिटेल से जानकारी जुटाई जाएगी। घटना के हर पहलू की गंभीरता से जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि पैठाणी क्षेत्र में इस तरह की घटनाएं लगातार हो रही है, इसके लिए क्षेत्र में जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी