कालागढ़ मामले में मजिस्ट्रेटी जांच शुरू

कालागढ़ में पुलिस पूछताछ के बाद गंभीर हुए युवक की मौत मामले में मजिस्ट्रेटी जांच शुरू हो गयी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 09:46 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 09:46 PM (IST)
कालागढ़ मामले में मजिस्ट्रेटी जांच शुरू
कालागढ़ मामले में मजिस्ट्रेटी जांच शुरू

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: कालागढ़ में पुलिस पूछताछ के बाद गंभीर हुए युवक की मौत मामले में मजिस्ट्रेटी जांच शुरू हो गई है। जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने कोटद्वार तहसील के उप जिलाधिकारी को जांच अधिकारी नामित किया है। 15 दिन में जांच अधिकारी दोनों पक्षों के बयान लेकर जिलाधिकारी को रिपोर्ट सौंपेंगे।

बताते चलें कि कार्बेट टाइगर रिजर्व की झिरना रेंज के अंतर्गत कठपुलिया चौकी से एक राइफल चोरी हो गई। राइफल चोरी का मुकदमा दर्ज करने के बाद कालागढ़ थाने में तैनात जनपद बिजनौर के अंतर्गत ग्राम फतेहपुर (धारा) निवासी वन वाचर सुनील कुमार सैनी उर्फ सोनू व पुष्कर सिंह सहित आठ व्यक्तियों को पूछताछ के लिए पुलिस थाने लेकर आई। रेंज अधिकारी संचिता वर्मा के समक्ष इनसे पूछताछ की गई। पूछताछ के बाद छह व्यक्तियों को रेंज अधिकारी के साथ भेज दिया गया, जबकि पुष्पेंद्र सिंह और सुनील कुमार उर्फ सोनू को थाने में ही रखा गया। शाम को दोनों व्यक्तियों को उनके परिचितों को सुपुर्द कर दिया गया, जहां उसकी मौत हो गई। 23 जुलाई की सुबह भारी तादाद में ग्रामीण सोनू के शव को लेकर कालागढ़ थाने पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया। उनका आरोप था कि वन विभाग और पुलिस कर्मियों की पिटाई से सोनू की मौत हुई है। स्वजन की ओर से लगाए गए आरोपों की जांच के लिए जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने मामले में मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश जारी करते हुए उप जिलाधिकारी योगेश मेहरा को मामले की जांच सौंपी है। जांच अधिकारी योगेश मेहरा ने बताया कि पूरे घटनाक्रम में दोनों पक्षों को सुनने के बाद जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी जाएगी।

-----------

..तो अंदरूनी बीमारी से हुई मौत

22 जुलाई की रात दम तोड़ने वाले वन वाचर सुनील कुमार सैनी की मौत अंदरूनी बीमारी के चलते हुई। चिकित्सालय सूत्रों की मानें तो पोस्टमार्टम में सुनील की मौत की वजह प्लीहा अथवा तिल्ली (स्पलिन) फटने की वजह से होने की पुष्टि हुई है। प्लीहा किस कारण फटा, यह जांच का विषय है। इधर, पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिल जोशी ने बताया कि मृत्यु के वास्तविक कारणों का पता करने के लिए सुरक्षित रखे गए बिसरा को भी जांच के लिए भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी