64 सहायक अध्यापकों को जारी किए नियुक्ति पत्र

शिक्षकों की कमी से जूझ रहे विद्यालयों के लिए अछी खबर है। प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने जनपद में 64 सहायक अध्यापकों की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी कर उन्हें नियुक्ति पत्र जारी कर दिए हैं। नव नियुक्ति शिक्षकों को 15 दिन के भीतर आवंटित विद्यालयों में ज्वाइन करना होगा। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक शिक्षा कुंवर सिंह रावत ने नियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र जारी करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। पौड़ी जिले में प्राथमिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापकों के 2079 पद हैं। इनमें रिक्त 256 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया गतिमान है। प्राथमिक शिक्षा विभाग पौड़ी ने अनुजाति के 162 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण कर ली है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 10:48 PM (IST) Updated:Fri, 19 Nov 2021 10:48 PM (IST)
64 सहायक अध्यापकों को जारी किए नियुक्ति पत्र
64 सहायक अध्यापकों को जारी किए नियुक्ति पत्र

जागरण संवाददाता, पौड़ी: शिक्षकों की कमी से जूझ रहे विद्यालयों के लिए अच्छी खबर है। प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने जनपद में 64 सहायक अध्यापकों की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी कर उन्हें नियुक्ति पत्र जारी कर दिए हैं। नव नियुक्ति शिक्षकों को 15 दिन के भीतर आवंटित विद्यालयों में ज्वाइन करना होगा। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक शिक्षा कुंवर सिंह रावत ने नियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र जारी करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।

पौड़ी जिले में प्राथमिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापकों के 2079 पद हैं। इनमें रिक्त 256 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया गतिमान है। प्राथमिक शिक्षा विभाग पौड़ी ने अनुजाति के 162 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण कर ली है। इन पदों पर 12 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, जिसमें मैरिट के आधार पर विभाग ने 162 अभ्यर्थियों को काउंसलिग के लिए आमंत्रित किया था, जिनमें से 64 का चयन हो गया है। इनमें 58 अनुजाति और छह बैकलाग से चयनित हैं। चयनित सभी सहायक अध्यापकों को विभाग ने नियुक्ति पत्र जारी कर दिया है। डीईओ बेसिक कुंवर सिंह रावत ने बताया कि जनपद में सहायक अध्यापक के रिक्त 256 पदों में से अनुजाति के 162 पदों के सापेक्ष 64 सहायक अध्यापक चयनित हो गए हैं। चयनित सभी शिक्षकों को नियुक्ति पत्र जारी हो गया है। उन्होंने कहा कि सामान्य वर्ग के 94 पदों पर दिसंबर पहले सप्ताह में काउंसलिग की जाएगी। इन पदों पर विभिन्न वर्गों में 11 हजार से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं। डीईओ बेसिक रावत ने बताया कि सहायक अध्यापकों के चयन के बाद जिले के दूरस्थ विद्यालयों में शिक्षकों की कमी भी दूर हो जाएगी। इस संबंध में संबंधित क्षेत्रों के उप शिक्षा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी