डॉक्टर, इंजीनियर व सेना में अफसर बनना चाहते हैं टॉपर

संवाद सहयोगी, पौड़ी : उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा की मेरिट सूची में पौ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Jul 2020 10:47 PM (IST) Updated:Thu, 30 Jul 2020 06:09 AM (IST)
डॉक्टर, इंजीनियर व सेना में अफसर बनना चाहते हैं टॉपर
डॉक्टर, इंजीनियर व सेना में अफसर बनना चाहते हैं टॉपर

संवाद सहयोगी, पौड़ी : उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा की मेरिट सूची में पौड़ी जिले के प्रतिभाशाली छात्रों ने अपनी जगह बनाई है। छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय स्वजनों व गुरुजनों को दिया है। परीक्षा परिणाम आने के बाद छात्रों ने अपनी भविष्य की योजनाओं पर बातचीत की। ज्यादातर छात्र चिकित्सा, इंजीनियरिग व सेना में अफसर बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं।

राजमती देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज तिमली के छात्र सुमित लिगवाल ने हाईस्कूल में प्रदेश में 16वां स्थान प्राप्त किया है। सुमित ने सफलता का श्रेय माता-पिता, गुरुजनों व सहपाठियों को दिया है। सुमित ने कहा कि वह चिकित्सा विज्ञान के क्षेत्र में जाना चाहता है। उन्होंने बताया कि इसके लिए मैं अभी से तैयारियों में जुट गया हूं। सुमित के पिता ताजबर सिंह एनसीसी कार्यालय पौड़ी में सेवारत हैं। जबकि माता ऊषा देवी गृहिणी हैं।

सरस्वती विद्या मंदिर उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय क्यूंकालेश्वर पौड़ी के छात्र विपुल नेगी ने हाईस्कूल की मेरिट सूची में 13वां स्थान पाया है। छात्र की उपलब्धि से विद्यालय परिवार, माता-पिता, स्वजनों में खुशी की लहर है। छात्र विपुल का कहना है कि उसका लक्ष्य इंजीनियरिग के क्षेत्र में करियर बनाना है। विपुल के पिता जगमोहन नेगी राजकीय प्राथमिक विद्यालय साकनीबड़ी में सहायक अध्यापक हैं। जबकि माता अंजी नेगी गृहिणी हैं।

सरस्वती विद्या मंदिर थलीसैण के छात्र ओम मंमगाई ने हाईस्कूल की मेरिट में 20वां स्थान प्राप्त किया है। ओम सैन्य अधिकारी बनना चाहते हैं। जिसके लिए वह शिक्षा के साथ ही शारीरिक दक्षता पर भी विशेष ध्यान दे रहे हैं। ओम ने कहा कि सेना का हिस्सा बनकर वह देश सेवा करना चाहते हैं। ओम के पिता डॉ. संपूर्णानंद ममगाईं का विगत वर्ष निधन हो गया था, जबकि माता मंजू देवी गृहिणी हैं।

chat bot
आपका साथी