कोटद्वार में टीकाकरण जोरों पर, दो नए केंद्र बनाए

दुगड्डा प्रखंड में जिस तेजी से कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या बढ़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 10:54 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:22 PM (IST)
कोटद्वार में टीकाकरण जोरों पर, दो नए केंद्र बनाए
कोटद्वार में टीकाकरण जोरों पर, दो नए केंद्र बनाए

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: दुगड्डा प्रखंड में जिस तेजी से कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या बढ़ रही है, उसी तेजी से टीकाकरण भी चल रहा है। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए क्षेत्र में अब टीकाकरण केंद्रों की संख्या भी बढ़ा दी गई है।

दुगड्डा प्रखंड में कोरोना संक्रमण की तेजी का अंदाजा राजकीय बेस चिकित्सालय के आंकड़ों से लगाया जा सकता है। इस दिन पूर्व तक जहां चिकित्सालय में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 52 था, सोमवार को यह 112 तक पहुंच गया। क्षेत्र में जिस तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है, स्वास्थ्य महकमे का टीकाकरण अभियान भी उसी तेजी से आगे बढ़ रहा है। अभी तक क्षेत्र में बेस चिकित्सालय के साथ ही छह केंद्रों में टीकाकरण होता था। लेकिन, अब केंद्रों की संख्या बढ़कर नौ कर दी गई है। कोविड नोडल प्रभारी डॉ. शैलेंद्र बड़थ्वाल ने बताया कि भारत इलेक्ट्रानिक्स लिमिटेड की स्थानीय इकाई के साथ ही झंडीचौड़ व बल्ली के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में टीकाकरण कार्य शुरू कर दिया गया है। बताया कि प्रखंड दुगड्डा में पर्याप्त मात्रा में कोरोना वैक्सीन उपलब्ध हैं। इधर, सोमवार को दुगड्डा प्रखंड में 20 नए मामले प्रकाश में आए हैं। इसके अलावा नैनीडांडा, पोखड़ा, पाटीसैण में एक-एक व्यक्ति में कोरोना का पुष्टि हुई।

लैंसडौन मे नौ में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

लैंसडौन : लैंसडौन में कोरोना के नौ नए मामले सामने आए हैं। इनके संपर्क में आए 58 लोगों के सैंपल लेने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच के लिए भेज दिया है, जिनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, वे भारतीय स्टेट बैंक, पुलिस सहित आर्मी पब्लिक स्कूल में कार्यरत हैं। कैंट चिकित्सालय के डॉ. संदीपन हलदर ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सभी संक्रमितों को होम आइसोलेशन में भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी