दो करोड़ 88 लाख की लागत से बनेंगे आवास

वन एवं आयुष मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने रविवार को पौड़ी में दो करोड़ 88 लाख की लागत से बनने वाले जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी कार्यालय के आवासीय व अनावासीय भवन का शिलान्यास किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 10:00 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 10:00 PM (IST)
दो करोड़ 88 लाख की लागत से बनेंगे आवास
दो करोड़ 88 लाख की लागत से बनेंगे आवास

जागरण संवाददाता, पौड़ी: वन एवं आयुष मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने रविवार को पौड़ी में दो करोड़ 88 लाख की लागत से बनने वाले जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी कार्यालय के आवासीय व अनावासीय भवन का शिलान्यास किया। उन्होंने आगामी नवंबर माह तक निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश कार्यदायी विभाग को दिए। कहा कि वे शिलान्यास में कम लोकार्पण में ज्यादा विश्वास करते हैं, इसलिए निर्माण कार्य में तेजी लाई जाए।

मुख्यालय के माल रोड पर स्थित भवन के शिलान्यास के दौरान अपने संबोधन में वन मंत्री डॉ. रावत ने भवन निर्माण के लिए जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डॉ. सुभाष चंद्र की पहल की सराहना की। कहा कि किराये के भवन में विभागीय कार्यालय संचालन होने से परेशानी हो रही थी। अब जल्दी ही यह समस्या दूर हो जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य निर्माण की लड़ाई पौड़ी से ही शुरू हुई थी और तब वह खुद भी आंदोलनकारी के रूप में मौजूद थे, लेकिन राज्य बनने के बाद सबसे ज्यादा नुकसान पौड़ी शहर को ही उठाना पड़ा। कहा कि अब विकास की ²ष्टि से काफी कार्य हो रहे हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पालिकाध्यक्ष यशपाल बेनाम ने कहा कि पौड़ी में वाहनों के दबाव को देखते हुए माल रोड पर लोकार्पण वाले स्थल के आगे पार्किंग बनने से काफी हद तक यह समस्या कम हो जाएगी। इस मौके पर जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डॉ. सुभाष चंद्र, अपर जिलाधिकारी डॉ. एसके बरनवाल, डॉ. राकेश कुमार सेमवाल, डॉ. अनुज कुमार, डॉ. ऋजु जखमोला, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी डीपी पुरोहित, भाजपा के जिला महामंत्री जगत किशोर बड़थ्वाल, एलएम भट्ट, आरपी गोदियाल, भानु प्रकाश किमोठी, अनूप देवरानी, क्रांति किशोर, राजकुमारी, देवेंद्र रावत, ओपी जुगरान आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी