अस्पताल पुराने परिसर में पार्किंग की होगी सुविधा

अस्पताल पुराने परिसर में पार्किंग की होगी सुविधा

राजकीय संयुक्त अस्पताल श्रीनगर के 52 बेड क्षमता वाले तीन मंजिल भवन में पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी।

Publish Date:Fri, 27 Nov 2020 06:46 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल:

राजकीय संयुक्त अस्पताल श्रीनगर के 52 बेड क्षमता वाले तीन मंजिले नए अस्पताल भवन का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। शुक्रवार को प्रदेश के उच्च शिक्षा और सहकारिता राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. धन सिंह रावत ने अस्पताल भवन के निर्माण कार्यों की प्रगति का जायजा लिया। उन्होंने कार्यदायी संस्था रेल विकास निगम के अधिकारियों को निर्देशित करते कहा कि सभी शेष निर्माण कार्य शीघ्रताशीघ्र पूरे कर लिए जाएं।

मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि संयुक्त अस्पताल के पुराने भवन परिसर में तीमारदारों और रोगियों की सुविधा के लिए एक आकर्षक पार्क का निर्माण करने के साथ ही परिसर में एक बड़ी पार्किंग भी बनायी जाएगी। उन्होंने इन दोनों निर्माण कार्यों को लेकर मौके का निरीक्षण कर निर्माणदायी संस्था आरवीएनएल को आवश्यक निर्देश भी दिए।

श्रीनगर के राजकीय संयुक्त अस्पताल का 100 साल से भी अधिक पुराना भवन अब हैरीटेज बनने जा रहा है। प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा और सहकारिता राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. धन सिंह रावत ने शुक्रवार को इस सम्बन्ध में मौके पर स्थल का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि संयुक्त अस्पताल का यह पुराना भवन हमारी प्राचीनतम निर्माण शैली का एक विशिष्ट उदाहरण भी है। भावी पीढ़ी और देश विदेश से आने वाले तीर्थयात्रियों और पर्यटकों के लिए भी हैरीटेज के रूप में इसे आकर्षक स्थल बनाया जाना है। भाजपा जिलाध्यक्ष संपत सिंह रावत, अतर सिंह असवाल, भाजपा श्रीनगर मंडल अध्यक्ष गिरीश पैन्यूली, जिला मीडिया प्रभारी गणेश भट्ट, युवा मोर्चे के प्रदेश मंत्री डा. सुधीर जोशी और तहसीलदार सुनील राज भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.